Advertisement

'मैं राहुल द्रविड़ या धोनी या किसी और से पूरी तरह से अलग हूं'

संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला। संजू सैमसन ने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 147 के स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 31, 2022 • 14:55 PM
Cricket Image for Rajasthan Royals captain Sanju Samson on Rahul Dravid
Cricket Image for Rajasthan Royals captain Sanju Samson on Rahul Dravid (Sanju Samson)
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला। फाइनल में राजस्थान की टीम गुजरात के हाथों भले ही हार गई हो लेकिन, युवा विकेटकीपर बल्लेबा संजू सैंमसन ने अपनी कप्तानी से दिल जीतने का काम किया। बल्ले से भी संजू सैमसन ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था.

राजस्थान के लिए ज्यादातर मौकों पर नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 17 मैचों में 147 के स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए। पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में नियुक्त होने के बाद इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान संजू सैमसन ने जो कुछ कहा था उस बात को सबको सुनना चाहिए।

Trending


संजू सैमसन ने कहा था, 'मैं द्रविड़ या धोनी, या किसी और से अलग हूं। इसलिए, मैं जितना नेचुरल हूं उतना ही बनने की कोशिश करता हूं। मुख्य रूप से मैं टीम के मूड का आकलन करने की कोशिश करता हूं। अक्सर, वे सभी जोश में रहते हैं और इसलिए उन्हें यह बताने की ज़रूरत नहीं होती है कि उन्हें आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए।'

संजू सैमसन ने आगे कहा, 'यह कभी-कभी सबसे मूर्खतापूर्ण बात होती है, क्योंकि हर कोई अपने कौशल से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता है।' बता दें कि संजू सैमसन राहुल द्रविड़ की कप्तानी और कोचिंग दोनों में खेल चुके हैं। गौरव कपूर के फेमस शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में उन्हें राहुल द्रविड़ से जुड़े कई किस्से शेयर करते हुए सुना गया था।

यह भी पढ़ें: क्या हार्दिक पांड्या को बना देना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान?

संजू सैमसन ने बताया था कि राहुल द्रविड़ का उनकी लाइफ में काफी महत्वपूर्ण रोल रहा है। संजू सैमसन ने कहा राहुद द्रविड़ मुझसे जो कुछ भी कहते थे उसे में बड़े ही ध्यान से सुनता था और कमरे में जाकर अपनी डायरी में लिख लेता था क्योंकि मुझे भूलने की आदत है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement