Advertisement
Advertisement

क्या हार्दिक पांड्या को बना देना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान?

35 साल के रोहित शर्मा कुछ वक्त पहले टीम इंडिया के नए कप्तान बने हैं। गुजरात टाइटंस के आईपीएल जीतने के बाद क्या हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया के नए कैप्टन के रूप में ग्रूम किया जा सकता है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 31, 2022 • 13:46 PM
Cricket Image for Should Hardik Pandya made captain of Team India  in place of Rohit Sharma
Cricket Image for Should Hardik Pandya made captain of Team India in place of Rohit Sharma (Hardik Pandya)
Advertisement

अगर टीम इंडिया को अगले कुछ सालों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अलावा किसी और के नाम पर गौर नहीं करूंगा। ऐसा हम नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन कह रहे हैं। हार्दिक पांड्या पहली बार आईपीएल में बतौर कप्तान नजर आए और अपने पहले ही सीजन में उन्होंने नई-नवेली टीम गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब जितवा दिया। हार्दिक पांड्या ऐसा कारनामा करेंगे इसकी उम्मीद आईपीएल 2022 से पहले शायद ही किसी ने की हो।

बहरहाल, जो भी हो कामयाबी बोलती है इस वक्त हार्दिक पांड्या की तारीफों के पुल बंधे हुए हैं वहीं एक बहस भी छिड़ गई है कि क्या टीम इंडिया हार्दिक को नए कैप्टन के रूप में ग्रूम कर सकती है। हाल ही में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद 35 साल के रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है। 

Trending


यहां पर 35 साल पर गौर करना चाहिए उम्र के इस पड़ाव पर रोहित शर्मा को कैप्टन बनाना और वो भी तब जब वो चोट की समस्या से जूझते रहते हैं। ऐसे में टीम इंडिया को उनके इर्द-गिर्द एक नया कप्तान ग्रूम  करना ही होगा। हार्दिक पांड्या से पहले केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह इस रेस में सबसे आगे लग रहे थे।

लेकिन, अब ऐसा लग रहा है कि हार्दिक यहां पर बाजी मार सकते हैं। हालांकि, चोट और हार्दिक दोनों अपने पूरे करियर में एकसाथ चले हैं। आईपीएल को निकाल दें तो हार्दिक इंटरनेशनल मैच चोटिल होने की वजह से मिस करते आए हैं। टी-20 विश्वकप ही देख लें जहां पर जबरन हार्दिक को टीम में फिट किया गया था।

हार्दिक पांड्या टी-20 विश्वकप खेले तो थे लेकिन, गेंदबाजी करने से वो बचते दिखे वहीं बल्लेबाजी में भी उनसे उस वक्त बड़े स्ट्रोक लग नहीं रहे थे। हालांकि, जब उन्हें कप्तान बनाया गया तब मैदान पर उनके तेवर के अलावा उनके खेलने के अंदाज में भी बदलाव देखा गया। बहरहाल ये कहना अभी जल्दी होगी कि हार्दिक को कप्तान बनाना चाहिए या नहीं

यह भी पढ़ें: पापा की गोद में बैठी इस क्यूट बच्ची का क्रिकेट से है खास कनेक्शन, नाम बताओ तो जानें

हार्दिक कप्तानी के लिहाज से काफी नए हैं भले ही उन्होंने गुजरात को आईपीएल की ट्रॉफी जितवा दी हो लेकिन, फिर भी आने वाले कुछ वक्त में उन्हें कप्तान बनाया जाएगा इस बात की संभावना काफी धूमिल है। रोहित शर्मा की बात करें तो 5 आईपीएल ट्रॉफी जितवाने के बाद उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी का दांवा ठोका था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement