X close
X close

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 02, 2020 • 16:22 PM

आईपीएल 2020, राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: मैच डिटेल्स

  • दिनांक- 3 अक्टूबर,2020
  • समय- दोपहर 3:30 बजे IST
  • स्थान- शेख जायेद स्टेडियम, अबू धाबी


राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रीव्यू:

Also Read: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट


स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस आईपीएल सीजन की शुरुआत लगातार दो जीत के साथ कि लेकिन उन्हें केकेआर के हाथों हार मिली।
दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम ने तीन मैच खेले है जिसमें उन्हें दो में जीत तो वहीं एक में हार मिली है।

राजस्थान रॉयल्स -

राजस्थान रॉयल्स ने अपने शुरुआती दो मैचों में 200 से ऊपर का स्कोर बनाया लेकिन तीसरे मैच में उन्हें केकेआर के गेंदबाजों के सामने नतमस्तक होना पड़ा। टीम का कोई भी बल्लेबाज केकेआर के तेन गेंदबाजों के सामने टिककर नहीं खेल पाया और उन्हें 37 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी। बटलर ने दो मैच खेले है जिसमें उनका बल्ला खामोश रहा है तो वहीं लगातार 2 पारियों में अर्धशतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन भी पिछले मैच में फ्लॉप रहे है।

गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर के अलावा सारे गेंदबाज महेंगे साबित हुए थे। स्पिनर श्रेयस अय्यर, रियान पराग और राहुल तेवतिया भी अपनी गेंदबाजी से कुछ असर नहीं छोड़ पाएं थे।


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने अपने पिछले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया था। पहले टीम के बल्लेबाजों में ओपनर देवदत्त पडीकल(54), आरोन फिंच(52) और एबी डी विलियर्स(55) ने शानदार अर्धशतक जमाएं थे। हालांकि कप्तान कोहली का बल्ला अभी भी शांत है। ऑलराउंडरर शिवम दूबे अंत के ओवरों में बड़े शॉट लगा रहे है और पिछले मैच में भी उन्होंने 10 मैचों में 27 रनों की तबातोड़ पारी खेली।


गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और सुपर ओवर में मुंबई के सामने सिर्फ 7 रन खर्च किये थे। मुंबई के खिलाफ हुए मैच में आरसीबी के दोनों स्पिनर युजवेंद्र चहल और एडम जाम्पा काफी महेंगे साबित हुए थे और उन्होंने 10 से ऊपर की इकॉनमी से रन दिए थे। कप्तान कोहली ने पिछले मैच में डेल स्टेन को हटाकर श्रीलंका के तेज गेंदबाज इशुरु उदाना को मौका दिया था लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे।

Head To Head:

  • कुल मैच- 21
  • राजस्थान रॉयल्स- 10
  • रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर- 8

बेनतीजा- 3


टीम न्यूज-

राजस्थान रॉयल्स- राजस्थान की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट की कोई शिकायत नहीं है।

रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर- पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ जीत के बाद टीम के हौसले बुलंद है। टीम के सारे खिलाड़ी फिट है।

मौसम का हाल- यह दोपहर में खेला जाने वाला आईपीएल का पहला मैच होगा। अबू धाबी की गर्मी में खिलाड़ियों के लिए खेलना इतना आसान नहीं होगा।

पिच रिपोर्ट- दूसरी पारी में इस पिच पर रन बनाना मुश्किल होगा।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स - जोस बटलर (वीकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा/मनन वोहरा, रियान पराग/महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (वीकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा/मोइन अली, युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंटेसी XI:


विकेटकीपर - एबी डिविलियर्स (उप-कप्तान), संजू सैमसन, जोस बटलर (कप्तान)

बल्लेबाज - विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, स्टीवन स्मिथ

ऑलराउंडर- शिवम दुबे, राहुल तेवतिया

गेंदबाज - नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जोफ्रा आर्चर