X close
X close
Indibet

रणजी ट्रॉफी में झारखंड के अजय यादव और राहुल शुक्ला का कहर, हरियाणा को 81 पर समेटा

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
November 12, 2018 • 18:14 PM View: 2033

12 नवंबर। अजय यादव (4/24) और राहुल शुक्ला (3/24) की शानदार गेंदबाजी के दम पर झारखंड ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी में खेले गए मैच में हरियाणा की पहली पारी सोमवार को 81 रनों पर ही समेट दी। बंसीलाल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में झारखंड ने भी अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक छह विकेट गंवा दिए। उसने अभी 120 रनों का स्कोर बनाया है और 39 रनों की बढ़त ले ली है। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा के लिए शुभम रोहिल्ला (36) और हिमांशु राणा (25) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 से अधिक रन नहीं बना सका और टीम की पारी 81 रनों पर ही सिमट गई। 

इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी झारखंड को भी हरियाणा के गेंदबाजों के आगे कमजोर देखा गया। स्टम्प्स तक छह विकेट गंवाकर उसने 120 रन बनाए हैं। लेकिन, हरियाणा के खिलाफ 39 रनों की बढ़त भी ले ली है। 

हरियाणा के लिए आशीष हुड्डा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए हैं। 

इसके अलावा, ग्रुप-सी में चार अन्य मैच भी खेले जा रहे हैं। 

गोवा क्रिकेट एसोसिएशन अकादमी ग्राउंड पर जारी मैच में गोवा ने सुमिरन अमोनकर (69), कप्तान सगुन कामत (नाबाद 57) के दम पर जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक केवल दो विकेट गंवाते हुए 216 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

इस पारी में गोवा के लिए अमोनकर और कामत के अलावा, अमोघ सुनिल देसाई ने 43 रनों का योगदान दिया। कामत के साथ अमित वर्मा 37 रन पर नाबाद हैं। 

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में असम ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए सोमवार को स्टम्प्स तक त्रिपुरा के खिलाफ 268 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया। महाराजा बीर बिक्रम सिंह कॉलेज स्टेडियम में जारी मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी असम ने परवेज अजीज (88) और ऋशव दास (70) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार विकेट गंवाकर 268 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

रियान पराग (40) और कप्तान अमित सिन्हा (51) नाबाद हैं। दोनों ने असम के लिए 91 रनों की साझेदारी की है। त्रिपुरा के लिए अभिजीत सरकार ने दो विकेट लिए हैं, वहीं राणा दत्ता और हरमीत सिंह को एक-एक सफलता मिली है।

भुवनेश्वर के केआईआईटी स्टेडियम में जारी मैच में अंकित राजपूत (3/61) और यश दयाल (3/62) की गेंदबाजी के दम पर उत्तर प्रदेश ने ओडिशा की पहली पारी 256 रनों पर समाप्त कर दी। 

इसके बाद, उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक 42 रन बनाए हैं। माधव कौशिक 16 और मोहम्मद सैफ 24 रनों पर नाबाद हैं।

ओडिशा के लिए पहली पारी में शुभरांशु सेनापति ने सबसे अधिक 87 रन बनाए। इसके अलावा, सुजीत लेंका ने 46 रनों का योगदान दिया।

राजस्थान ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी ग्रुप-सी के एक मैच में सर्विसेज की पारी 228 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं।

राजस्थान के लिए चेतन बिष्ट 22 और कप्तान महिपाल लोमरोर 15 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके अलावा, सर्विसेज के लिए अंशुल गुप्ता ने सबसे अधिक 54 रन बनाए। विकास हाथवाला ने 49 रनों का योगदान दिया।  ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

इस पारी में राजस्थान के लिए तनवीर मुशरत उल हक ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं अंकित चौधरी ने सर्विसेज के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now