X close
X close
Indibet

अफगानिस्तान ने T20 World Cup के लिए चुनी टीम, नाराज राशिद खान ने 20 मिनट में छोड़ी कप्तानी 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 10, 2021 • 01:01 AM View: 1041

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूएई में हने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन बोर्ड द्वारा टीम के ऐलान करने के 20 मिनट से कम समय में राशिद खान (Rashid Khan) ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। 

राशिद खान ने लिखा, “ कप्तान और देश के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के तौर पर, मुझे टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार है। एसीबी मीडिया ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें सिलेक्शन कमेटी और एसीबी ने मेरी सहमति नहीं ली है। मैं अफगानिस्तान टी20 टीम के कप्तान के रोल से तत्काल प्रभाव से हटने का फैसला ले रहा हूं।”

Trending


राशिद के इस्तीफे के बाद ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को इस टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है। 2013-14 में नबी ने इस फॉर्मेट में टीम की कमान संभाली थी। 

टीम में हामिद हसन, शापूर जादरान, दौलत जादरान और मोहम्मद शहजाद की वापसी हुई है। हामिद ने अफगानिस्तान के लिए आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच साल 2016 में खेला था। एक साल के बैन के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की वापसी हुई है।  दौलत और जादरान भी 2019 में आखिरी बार अफगानिस्तान के लिए इंटरनेशनल मैच खेले थे।

अफगानिस्तान अपना पहला मैच सुपर 12 राउंड में 25 अक्टूबर को ग्रुप बी की पहली क्वालिफायर टीम से खेलेगी। 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

राशिद खान (कप्तान), रहमतुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जानत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शापूर जादरान, क़ैस अहमद।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

रिजर्व: अफसर ज़ज़ई, फरीद अहमद मलिक।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo