X close
X close

BBL में अब नहीं खेलेंगे राशिद खान, टूटा करामाती खान का दिल

राशिद खान ने दुख प्रकट करते हुए लिखा क्रिकेट! देश की एकमात्र उम्मीद है। राजनीति को इससे दूर रखें। इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को झटका दिया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 12, 2023 • 18:48 PM

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला लेते हुए अफगानिस्तान के साथ होने वाली मार्च के महीने में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने से मना कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को एक बड़ा झटका देते हुए ये फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के इस फैसले ने दिग्गज स्पिनर राशिद खान जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आते हैं उनका दिल तोड़ दिया है। राशिद खान ने साफ कर दिया है कि अब उनका बिग बैश लीग खेलना तकरीबन नामुमकिन होगा।

राशिद खान ने सोशल मीडिया पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर कर लिखा, 'मुझे यह सुनकर बेहद दुख हुआ कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में हमारे साथ होने वाली सीरीज में खेलने से मना कर दिया है। देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है और हम वर्ल्ड स्टेज पर क्रिकेट में काफी अच्छी प्रोगरेस कर रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लिया गया ये फैसला हमें हमारी क्रिकेटिंग जर्नी में पीछे ढकेलेगा।'

Trending


राशिद खान ने आगे लिखा, 'अगर अफगानिस्तान के साथ खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए इतना ज्यादा अनकंफर्टेबल है तो मैं बिग बैश लीग खेलकर किसी को भी अपनी उपस्थिति से अनकंफर्टेबल नहीं करना चाहता। ऐसे में मुझे बीबीएल में अब अपने भविष्य पर विचार करना होगा।' 

यह भी पढ़ें: कौन है टॉड मर्फी जो तोड़ सकते हैं टीम इंडिया के WTC फाइनल खेलने का सपना

बता दें कि तालिबान ने सितंबर 2021 में अफगानिस्तान पर वापस कब्जा कर लिया था और खेलों में महिला भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया था। तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं की आज़ादी पर पाबंदी लगा दी है और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में खेलने से इनकार कर दिया है।