X close
X close

कौन है टॉड मर्फी जो तोड़ सकते हैं टीम इंडिया के WTC फाइनल खेलने का सपना

24 साल के स्पिन गेंदबाज Todd Murphy को भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्कवॉड में शामिल किया गया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 12, 2023 • 13:30 PM

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया को 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में हराना बेहद आवश्यक है। वहीं कंगारू टीम WTC फाइनल में लगभग-लगभग अपनी जगह पक्की कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को बिल्कुल भी हल्के में लेने के मूड में नहीं है ऐसे में उन्होंने 18 सदस्यीय टीम में एक अनजान नाम को शामिल किया है। ये अनजान नाम 22 साल के स्पिनर टॉड मर्फी (Todd Murphy) का है।

सिडनी सिक्सर्स की टीम से खेलते हैं बिग बैश: टॉड मर्फी कौन हैं? टॉड मर्फी अचानक ऑस्ट्रेलियाई टीम में कैसे आए? ये सब कुछ सवाल हैं जो फैंस के मन घूम रहे हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम इन्हीं सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे। विक्टोरिया के लिए फर्स्ट-क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट खेलने वाले टॉड मर्फी एक ऑफ स्पिनर गेंदबाज हैं। बिग बैश लीग में वह सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हैं।

Trending


बल्लेबाज के रूप में जाने जाते थे टॉड मर्फी: 16 साल की उम्र तक एक बल्लेबाज के रूप में जाने-जाने वाले टॉड मर्फी ने स्पिन गुरू क्रेग हॉवर्ड की सलाह के बाद स्पिनर गेंदबाज बनने की ठानी थी। नाथन लॉयन के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जाने वाले टॉड मर्फी ने 2022 से पहले सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच खेला था। हालांकि, पिछले सीजन शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में खेले तीन मैच में उन्होंने 17.71 की औसत से 14 विकेट झटके थे।

4 स्पिनर के साथ इंडिया जाएगी ऑस्ट्रेलिया: भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉड मर्फी को मिलाकर कुल 4 स्पिनर लेकर जा रही है। एश्टन एगर, नाथन लियोन और मिचेल स्वेपसन अन्य तीन स्पिनर गेंदबाज हैं जिनके बलबूते ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को हराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

यह भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ में अगर गंदी आदतें होती तो मुंबई रणजी टीम और दिल्ली कैपिटल्स इन्हें क्यों खिलातीं ?

Australia Squad India tour: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।