X close
X close
Indibet

रवि शास्त्री ने 'पॉकेट मार' से की MS Dhoni की तुलना, जानें क्या है पूरा मामला

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 04, 2021 • 10:18 AM View: 1686

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन आज भी आए दिन कोई ना कोई धोनी के बारे में चर्चा करता ही रहता है।

धोनी की तारीफ करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि धोनी की विकेटकीपिंग करने की कला को कोई और आसानी से नहीं निभा सकता। उन्होंने कहा कि धोनी के हाथ जेब कतरों से भी ज्यादा तेज है।

Trending


शास्त्री ने अपनी नई किताब स्टार गेजर में धोनी के बारे में लिखा," एमएस धोनी एक अन ओरथोडॉक्स क्रिकेटर है। विकेट के पीछे और विकेट के आगे उनके स्टाइल को कॉपी करना बेहद मुश्किल है। मेरी युवाओं से प्रार्थना है कि जब तो वो चीजें आपके अंदर अपने आप नहीं आती आप उसे करने की कोशिश न करें। उनके तेज तर्रार और शानदार हाथों ने उन्हें बेहद कामयाब बना दिया। वो किसी जेबकतरों की हाथों से भी ज्यादा तेज थे।"

शास्त्री ने आगे लिखा है कि धोनी के जमाने में जितने भी विकेटकीपरों ने खेला है वो उससे ज्यादा तेज नहीं थे। इसके अलावा शास्त्री ने कहा कि खेल को पढ़ने की कला धोनी के अंदर सबसे अव्वल थी। वो हर बारिकियों की जांच करके ही कोई फैसला लिया करते थे।

धोनी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में एक बार फिर से अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। चेन्नई की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे स्थान पर मौजूद है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo