Advertisement

रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए चुनी भारतीय XI, CSK के बल्लेबाज़ को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी

रवि शास्त्री ने बतौर ऑलराउंडर भारतीय टीम की काफी सेवा की है, वहीं उन्होंने भारतीय टीम की कोचिंग करते हुए भी काफी नाम कमाया और अब वह कमेंटेटर और एक्सपर्ट के तौर पर क्रिकेट से जुड़े हुए हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 05, 2022 • 13:59 PM
Cricket Image for रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए चुनी भारतीय XI, CSK के बल्लेबाज़ को सौंपी ओपनिंग
Cricket Image for रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए चुनी भारतीय XI, CSK के बल्लेबाज़ को सौंपी ओपनिंग (Ravi Shastri picks his Indian XI for 1st T20I match against south africa)
Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 9 जून से होने वाला है। इस सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है और कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल को सौंपी है। ऐसे में अब भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले टी20 मैच के लिए अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। 

रवि शास्त्री ने बातचीत करते हुए कहा, केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग करनी चाहिए। वहीं इशान को ब्रेक दिया जाना चाहिए या उन्हें नंबर तीन पर बैटिंग देनी चाहिए। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर होंगे, पांचवें नबंर पर ऋषभ पंत और फिर हार्दिक पांड्या बल्लेबाज़ी करने आएंगे।

Trending


पूर्व हेड ने अपनी टीम में स्पिन गेंदबाज़ी के लिए अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को चुना है। वहीं तेज गेंदबाज़ी के लिए रवि शास्त्री ने प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल को जगह दी है। रवि शास्त्री का मानना है कि अर्शदीप या उमरान में से एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए।

बता दें कि इस साल भारतीय टीम को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसा बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है, ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स की नज़रों में आने का अच्छा मौका होगा। हालांकि ये बात तो तय है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल 18 के 18 खिलाड़ियों को मौका दे पाना काफी मुश्किल होने वाला है।   

रवि शास्त्री प्लेइंग XI टीम:

केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, हर्षल पटेल।

ये भी पढ़े: 'तू बार-बार उधर क्या देख रहा है', जब ऑडी कार के लिए मैदान पर मियांदाद और रवि शास्त्री थे आमने-सामने

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement