X close
X close
Indibet

रवि शास्त्री ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- 'हार्दिक पांड्या 2023 वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से लेगा संन्यास'

बेन स्टोक्स ने बिजी क्रिकेट शेड्यूल के कारण वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी, ऐसे में अब रवि शास्त्री का मानना है कि हार्दिक पांड्या भी जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

By Nishant Rawat July 24, 2022 • 10:32 AM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा कर दी है, जिसके बाद से क्रिकेट वर्ल्ड में वनडे क्रिकेट के फ्यूचर पर कई सवाल खड़े हो चुके हैं। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि अब वनडे फॉर्मेट खत्म होता जा रहा है और आने वाले समय में बहुत से खिलाड़ी बेन स्टोक्स की तरह इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी बड़ी भविष्यवाणी की है। दरअसल रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

रवि शास्त्री ने बातचीत करते हुए कहा, 'टेस्ट क्रिकेट हमेशा बना रहेगा, क्योंकि वो काफी महत्वपूर्ण है। अब खिलाड़ी खुद फॉर्मेट का चुनाव करने लगे हैं। हार्दिक पांड्या को ही ले लो। हार्दिक सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलना चाहता है और वह काफी चालाक दिमाग वाला है वह क्लियर है कि उनसे टी20 क्रिकेट के अलावा कुछ नहीं खेलना।'

Trending


पूर्व हेड कोच ने अपनी बात रखते हुए भविष्यवाणी की। वह बोले, 'हार्दिक 50 ओवर फॉर्मेट खेल रहा है क्योंकि अगले साल वर्ल्ड कप होने वाला है। उसके बाद, शायद वह इस फॉर्मेट को छोड़ देगा। आप ऐसा ही दूसरे खिलाड़ियों के साथ होता भी देखोगे। वो फॉर्मेट का चुनाव करना शुरू कर देंगे। उन्हें इसका पूरा हक है।'

ये भी पढ़े: बाएं हाथ से छक्का जड़ता डी विलियर्स देखा क्या? खुद मिस्टर 360 हुए खुश

इस दौरान रवि शास्त्री ने वनडे क्रिकेट के लिए अपनी राय भी रखी। उनका मानना है कि इस फॉर्मेट को बचाने का एक तरीका है। उनके अनुसार वर्ल्ड कप पर ज्यादा से ज्यादा फोक्स किया जाना चाहिए। कोई भी खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से नहीं रोक सकता, ऐसे में द्विपक्षीय सीरीज को कम करके वर्ल्ड कप पर जोर देना होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now