X close
X close
Indibet

फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड !

28 जनवरी। मध्यप्रदेश के गेंदबाज रवि यादव ने फर्स्ट क्लास डेब्यू के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर कमाल कर दिया। रवि यादव 80 साल के बाद दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच

By Vishal Bhagat January 28, 2020 • 12:30 PM View: 980

28 जनवरी। मध्यप्रदेश के गेंदबाज रवि यादव ने फर्स्ट क्लास डेब्यू के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर कमाल कर दिया। रवि यादव 80 साल के बाद दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया हो। रवि यादव ने ऐसा कारनामा यूपी के खिलाफ मैच के दौरान कर दिखाया। 

80 साल पहले ऐसा ही एक अद्भभूत कारनामा साउथ अफ्रीका के राइस फिलिप्स ने किया था। राइस फिलिप्स ने साल 1939-40 में बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न प्रोविनस के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया था। राइस फिलिप्स ने वैसे डेब्यू  4 मैच पहले ही की थी लेकिन गेंदबाजी नहीं की थी।

Trending


वैसे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू मैच में हैट्रिक विकेट लेने का कमाल जवागल श्रीनाथ, सलिल अंकोला और अभिमन्यु मिथुन ने किया है लेकिन इन सभी गेंदबाजों ने डेब्यू मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट नहीं लिया था।  लेकिन रवि यादव ने यह कमाल कर 80 साल के उस पुराने रिकॉर्ड में खुद के नाम को भी जोड़ लिया है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now