X close
X close

ICC Test Rankings: अश्विन नंबर वन टेस्ट बॉलर बनने के करीब, लंबी छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्नन अश्विन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में ईनाम मिला है। वो गेंदबाजों की रैंकिंग में फिलहाल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 15, 2023 • 15:51 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय  स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।गेंदबाजों की लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन 846 रेटिंग अंकों के साथ विश्व के नंबर 2 गेंदबाज बन गए हैं और अभ वो नंबर वन पर काबिज ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस से सिर्फ 21 रेटिंग अंक पीछे हैं।

ऐसे में अगर अश्विन अपना शानदार प्रदर्शन आने वाले अगले तीन टेस्ट में भी बरकरार रखते हैं तो शायद सीरीज खत्म होते-होते वो टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज भी बन जाएं। ऑफ स्पिनर अश्विन ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल आठ विकेट झटके थे, इन 8 विकेटों में दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल भी शामिल है।

Trending


इस खबर के आते ही सोशल मीडिया पर अश्विन चर्चा का विषय बन चुके हैं और फैंस चाहते हैं कि अश्विन इसी सीरीज में नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन जाएं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान  पैट कमिंस इस समय 867 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बने हुए हैं। उनके और अश्विन के बीच सिर्फ 21 रेटिंग अंकों का फासला है और अगर कमिंस इस सीरीज में पहले टेस्ट की तरह गेंद से फ्लॉप रहते हैं तो अश्विन के पास नंबर वन की कुर्सी हथियाने का शानदार मौका होगा।

इस बीच, रविंद्र जडेजा भी ऑलराउंडरों में अपना नंबर 1 स्थान बरकरार रखने में सफल रहे हैं। गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी वो 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।ऑलराउंडरों की टॉप 10 लिस्ट में अक्षर पटेल ने छह स्थान की छलांग लगाई है। पहले टेस्ट में 84 रन की अहम पारी खेलने के बाद वो फिलहाल सातवें स्थान पर हैं। जबकि जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल सितंबर से चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बावजूद नंबर 5 पर अपना स्थान बरकरार रखा है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

अब फैंस की निगाहें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट पर होंगी जिसकी शुरुआत शुक्रवार, 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने जा रही है। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है और अगर वो दूसरा टेस्ट भी जीत जाते हैं तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के ही पास रहेगी।