Advertisement
Advertisement

ICC ने जारी की टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाजों की सूची, अश्विन नंबर दो पर बरकरार

आईसीसी के ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। उधर, एशेज सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को तीन स्थान के...

IANS News
By IANS News December 29, 2021 • 19:00 PM
Ravichandran Ashwin holds on to 2nd spot as James Anderson climbs three places despite Ashes debacle
Ravichandran Ashwin holds on to 2nd spot as James Anderson climbs three places despite Ashes debacle (Image Source: IANS)
Advertisement

आईसीसी के ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। उधर, एशेज सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को तीन स्थान के फायदे के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अश्विन दूसरे नंबर पर और चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर होने वाले रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले भारत के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं, जबकि टेस्ट कप्तान विराट कोहली लिस्ट में सातवें स्थान पर कायम हैं।

Trending


एशेज हार के बावजूद जेम्स एंडरसन ने न्यूजीलैंड के वैगनर, दक्षिण अफ्रीका के कसिगो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए गेंदबाजी रैंकिंग में पांचवां स्थान प्राप्त किया है।

एशेज में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ऑलराउंडरों की रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

तीसरे एशेज टेस्ट में जेम्स एंडरसन के 4/33 के शानदार गेंदबाजी ने उन्हें टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में नंबर 5 पर पहुंचने में मदद की।

मैच के हीरो रहे स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में 6/7 विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 14 रनों से जीत के साथ एशेज पर भी कब्जा कर लिया।

स्टार्क ने टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ नंबर 5 की जगह हासिल की है। मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में दो पारियों में पांच विकेट लेने वाले स्टार्क ने गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

मार्कस हैरिस ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में 76 रन बनाए थे, जिससे वह 29 स्थानों के फायदे के साथ टॉप 100 में शामिल हो गए। उनकी नई रैंकिंग अब 83 हो गई है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement