Advertisement
Advertisement

'पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करे ऐसा पॉसिबल ही नहीं', अश्विन ने किया पलटवार

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के आयोजन को लेकर बवाल चल रहा है। इस बीच अश्विन ने कहा है कि वर्ल्ड कप बहिष्कार करने की पाकिस्तान में हिम्मत नहीं है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 07, 2023 • 11:33 AM
Cricket Image for 'पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करे ऐसा पॉसिबल ही नहीं', अश्विन ने किया पलटव
Cricket Image for 'पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करे ऐसा पॉसिबल ही नहीं', अश्विन ने किया पलटव (Ravichandran Ashwin)
Advertisement

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लगभग-लगभग इस बात की पुष्टि कर दी है कि चाहे जो हो जाए टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup) खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। वहीं पीसीबी की तरफ से भी ये बात सामने आ रही है कि वो भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) का बहिष्कार करेगी। टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अश्विन (Ashwin) का मानना है कि वर्ल्ड कप बहिष्कार करने की पाकिस्तान में हिम्मत नहीं है।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा,‘एशिया कप पाकिस्तान में होना था, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है, तो टीम इंडिया इसमें हिस्सा नहीं लेगी। अगर आप चाहते हैं कि टीम इंडिया एशिया कप खेले तो पाकिस्तान की जगह किसी और देश को चुनें।'

Trending


अश्विन ने आगे कहा, ‘जब हम कहते हैं कि हम उनके यहां खेलने नहीं जाएंगे तब वो कहेंगे कि वे भी हमारे यहां खेलने नहीं आएंगे। हमने ऐसा कई बार होते हुए देखा है। इसी तरह पाकिस्तान ने कहा है कि वो भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा कर पाना उनके लिए संभव है।’ 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

अश्विन ने कहा, 'एशिया कप श्रीलंका में कराने का फैसला किया जा सकता है। 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए ये एक महत्वपूर्ण लीड-अप हो सकता है। दुबई में कई टूर्नामेंट हो चुके हैं। अगर इसे श्रीलंका ले जाया जाता है तो मुझे बहुत खुशी होगी।' बता दें कि बीसीसीआई की ओर से पाकिस्तान ना जाने का ये कारण दिया जा रहा है कि उसे पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से मंजूरी नहीं मिलेगी। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement