X close
X close

अश्विन ने उठाए रोहित शर्मा के फैसले पर सवाल, दसुन शनाका को आउट ना करने पर खुलकर बोले

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने दसुन शनाका को मांकड करने की अपील वापस ले ली थी जिस पर रविचंद्रन अश्विन का रिएक्शन भी सामने आया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 15, 2023 • 12:21 PM

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में चार विकेट से शानदार जीत दर्ज करके तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत ने इस पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जहां बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों का मिला-जुला प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि, पहले दो मुकाबलों में से पहला मुकाबला ज्यादा चर्चा का विषय रहा क्योंकि उस मैच के आखिरी ओवर में एक ड्रामा देखने को मिला।

विराट कोहली ने पहले वनडे में धमाकेदार शतक (113 *) बनाया था। वहीं, श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने भी आखिरी ओवर में शतक जड़ा लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को 67 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, पहले वनडे के अंतिम ओवर में एक मजेदार घटना देखने को मिली। इस ओवर में मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका नॉन-स्ट्राइकर एंड पर 98 रन पर मांकड के जरिए रन आउट करने की अपील कर दी। इसके बाद मैदानी अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर को भी रेफर कर दिया था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने बाद में अपील वापस ले ली। इसके चलते शनाका ने अंततः शतक बनाया और रोहित के फैसले की खूब तारीफ हुई।

Trending


हालांकि, अब रोहित के इस फैसले पर भारत के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सवाल उठाए हैं। अश्विन ने पहले वनडे में हुई इस घटना के बारे में विस्तार से बात की है। अश्विन ने कहा है कि इस तरह से आउट करना "वैध" है, उन्होंने कहा कि इस तरह से आउट किए जाने को लेकर ज्यादा ड्रामा नहीं किया जाना चाहिए। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “बेशक, शमी ने शनाका को रनआउट किया जब वो 98 रन पर थे और उन्होंने अपील भी की। रोहित ने वो अपील वापस ले ली। इसके बाद लोगों ने तुरंत उसके बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया। मैं बस एक ही बात दोहराता जा रहा हूं दोस्तों। खेल की स्थिति सारहीन है। ये आउट करने का एक वैध रूप है।”

Also Read: LIVE Score

आगे बोलते हुए अश्विन ने कहा, "अगर आप एलबीडब्ल्यू अपील, या कैच की अपील के लिए कहते हैं, तो कोई भी कप्तान से ये नहीं पूछेगा कि क्या वो कौन बनेगा करोड़पति में सरथ कुमार या अमिताभ बच्चन की तरह अपील के साथ आश्वस्त हैं या नहीं। अगर गेंदबाज अपील करता है तो वो उसे आउट कर देंगे और यही इसका अंत है। देखिए, अगर एक फील्डर भी अपील करता है, तो ये अंपायर का कर्तव्य है कि अगर कोई खिलाड़ी आउट होता है तो उसे आउट घोषित कर दें।”