X close
X close
Indibet

VIDEO : आखिर क्यों भिड़े थे बुमराह और एंडरसन, अश्विन ने बताई मामले की पूरी सच्चाई

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 20, 2021 • 14:23 PM View: 2727

इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन के बीच काफी कहासुनी देखने को मिली थी लेकिन किसी को भी इस मामले की असली सच्चाई नहीं पता थी। अब भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि लॉर्ड्स में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच वाकई में क्या हुआ था।

तीसरे दिन, जब एंडरसन बल्लेबाजी करने आए, तो भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह द्वारा शॉर्ट गेंदों की बौछार से उनका स्वागत किया गया। ये एंडरसन के लिए बिल्कुल नया था क्योंकि ये उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ। यही कारण था कि दोनों खिलाड़ियों के बीच कहासुनी देखने को मिली और जब पांचवें दिन बुमराह बल्लेबाज़ी के लिए आए, तो भी ये जंग जारी रही।

Trending


अपने यूट्यूब चैनल पर भारत के फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर के साथ बातचीत के दौरान अश्विन ने कहा, "बात ये थी, जिमी (एंडरसन) कह रहा था कि, अरे दोस्त! तुम इतनी तेज गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं? क्या मैं भी तुम्हारे खिलाफ ऐसी ही गेंदबाज़ी करता हूं? तुम बाकी बल्लेबाजों को केवल 85 MPH की स्पीड से गेंदबाजी करते हो, लेकिन मेरे खिलाफ 90 MPH की गति से गेंदबाजी कर रहे थे। यह धोखा है, मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा।"

आगे बोलते हुए आर श्रीधर ने बताया, “तो पारी के बाद, जब खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे। फिर, बुमराह जिमी के पास से गुजरे और उन्हें थपथपाया, ताकि उन्हें लगे कि ये जानबूझकर नहीं किया गया था। बुमराह को हम सभी जानते हैं, वो बहुत अच्छे इंसान हैं। इसलिए वह उससे बात करने और मामला खत्म करने गया था, लेकिन जिमी ने उसे दरकिनार कर दिया।”

इसके बाद जो कुछ भी हुआ उसे पुरी दुनिया ने देखा। बेशक दूसरा टेस्ट मैच खत्म हो गया है लेकिन अभी तीन टेस्ट मैच बाकी हैं और हमें इन दोनों टीमों के बीच काफी कुछ देखने को मिलने वाला है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo