X close
X close
Indibet

अश्विन ने की अजीबोगरीब मांग, बल्लेबाज़ों को लग सकती है मिर्ची

अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक नियम को बदलने की मांग की है।

By Shubham Yadav July 13, 2022 • 20:49 PM

रविचंद्रन अश्विन बेशक इस समय टीम इंडिया के लिए क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं लेकिन वो इसके बावजूद लाइमलाइट में आ चुके हैं। दरअसल, अश्विन ने एक ऐसी मांग की है जिसे सुनकर बल्लेबाज़ों को मिर्च लग सकती है। अश्विन चाहते हैं कि अगर बल्लेबाज़ रिवर्स स्वीप या स्विच हिट खेलने का प्रयास करते हैं तो गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हो या ना हो बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू आउट दिया जाना चाहिए। 

अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें कि अगर गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच होकर स्टंप्स पर टकराती है तो बल्लेबाज़ को एलबीडब्ल्यू नहीं दिया जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि नियमों के मुताबिक ये बल्लेबाज के लिए एक ब्लाइंड स्पॉट माना जाता है। अश्विन अब चाहते हैं कि आईसीसी खेल को आगे बढ़ाने के लिए इस नियम पर फिर से विचार करें।

Trending


अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, "प्लीज़ अपना रिवर्स स्वीप खेलें, लेकिन हमें (गेंदबाजों को) एलबीडब्ल्यू भी मिलना चाहिए! आप कैसे कह सकते हैं कि जब आप मुड़ते हैं तो ये एलबीडब्ल्यू नहीं है। जब आप अपने सामान्य स्टांस पर होते हैं तभी केवल ब्लाइंड स्पॉट होता है। एक बार जब आप रिवर्स स्वीप खेलते हैं या हिट स्विच करते हैं, तो ये एक ब्लाइंड स्पॉट नहीं है। ये बेहद अनुचित है कि गेंदबाज़ों को एलबीडब्ल्यू नहीं दिया जाता है।"

आगे बोलते हुए अश्विन कहते हैं, “एजबेस्टन टेस्ट में रूट ने शुरू में 10 बार रिवर्स स्वीप करने की कोशिश की और पहले नौ बार, वो कनेक्ट नहीं हो सका। 10वीं बार गेंद अंडर एज से लुढ़क गई। जबकि बेयरस्टो ने पैड से उन गेंदों को दूर किया। एक गेंदबाज के रूप में मैं बल्लेबाज को अपनी आक्रमण की रेखा (स्टंप के ऊपर या उसके आसपास) बताता हूं और मैं अपने क्षेत्र की भी स्पष्ट झलक दे रहा हूं। आप दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में सामने आते हैं लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में स्विच करते हैं, जोकि स्वीकार्य नहीं है।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now