X close
X close
Indibet

धाकड़ बेन स्टोक्स से भी आगे निकले रविंद्र जडेजा, 2016 के बाद से टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप पर काबिज़

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 27, 2020 • 13:58 PM View: 502

भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पिछले कुछ सालों में अपनी मेहनत और लगन को अपने प्रदर्शन में तबदील किया है और शायद यही कारण है कि अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मैट में एक नियमित सदस्य बन चुका है। लेकिन, अगर आज आप किसी भी क्रिकेट फैन से पूछेंगे कि मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में दुनिया का बैस्ट ऑलराउंडर कौन होगा ?, तो ज्यादातर लोगों का जवाब होगा 'बेन स्टोक्स'। 

पर अगर हम 2016 के बाद आंकड़ों पर ध्यान देंगे, तो किसी और ही खिलाड़ी को आप इस लिस्ट में टॉप पर पाएंगे। दरअसल, 2016 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के आंकड़े बेन स्टोक्स से भी बेहतर हैं और टॉप पांच ऑलराउंडर्स की लिस्ट में जडेजा टॉप पर हैं।

Trending


2016 के बाद से जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 46.29 की औसत से रन बनाए हैं। जबकि 29.97 की शानदार औसत से उन्होंने गेंदबाजी की है और अगर बल्लेबाजी और गेंदबाजी औसत के बीच अंतर देखा जाए तो 21.32 का है, जो कि बीते पांच सालों में सबसे ज्यादा है।

वहीं, अगर बेन स्टोक्स की बात की जाए, तो इंग्लैंड के इस  धाकड़ ऑलराउंडर ने बीते पांच सालों में 42.34 की औसत से रन बनाए हैं और स्टोक्स का गेंदबाजी औसत 27.59 का है। अगर बल्लेबाजी और गेंदबाजी औसत में अंतर की बात की जाए, तो ये अंतर 14.75 का है। जो कि जडेजा के मुकाबले कहीं पीछे है।

भारत के इस स्टार ऑलराउंडर ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन किया है और सभी को प्रभावित किया है। जडेजा मेलबर्न टेस्ट में भी टीम का हिस्सा हैं और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वो 40 रनों पर नाबाद हैं।


 
Article