X close
X close
Indibet

इसलिए IPL के बीच से छीनी गई थी जडेजा की कप्तानी, वजह थे धोनी

रवींद्र जडेजा और धोनी की टीम सीएसके अपने-अपने रास्ते अलग कर सकती है। जडेजा को बीच आईपीएल कप्तानी छोड़नी पड़ी थी इसके पीछे का कारण सामने आया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 18, 2022 • 17:49 PM

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कथित तौर पर टीम मैनेजमेंट के साथ विवाद के चलते चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) छोड़ने के कगार पर हैं। जडेजा को आईपीएल 2022 सीज़न के बीच में कप्तानी से हटा दिया गया था। इस साल मई में आईपीएल 2022 के दौरान टीम होटल छोड़ने के बाद से जडेजा कथित तौर पर सीएसके मैनेजमेंट के संपर्क में नहीं हैं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा सीएसके छोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अगले कुछ महीनों में कुछ चमत्कार नहीं घटता है तो फिर जडेजा सीएसके को 100 प्रतिशत छोड़ देंगे। दावा किया जा रहा है कि बीच आईपीएल कप्तानी छीनने के फैसले को जडेजा ने अपमान के रूप में लिया है।

Trending


रिपोर्ट के मुताबिक, जडेजा को उनकी भलाई के लिए कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था। सीएसके के इंसाइडर सूत्र ने टीओआई को बताया कि कप्तानी के बोझ के बाद जडेजा के प्रदर्शन में गिरावट के बाद धोनी को भारत की टी 20 आई टीम में जडेजा की जगह जाने का डर था इसलिए ऐसा हुआ।

जडेजा की कप्तानी में सीएसके ने सीजन के अपने पहले 8 मैचों में केवल 2 जीत हासिल की थी। वहीं धोनी ने आईपीएल 2022 के दौरान जडेजा के आउट होने के बाद सीएसके के कप्तान के रूप में लौटने के बाद कहा था, 'एक बार जब आप कप्तान बन जाते हैं, तो इसका मतलब है कि बहुत सारी डिमांड होती है। लेकिन जैसे-जैसे कार्य आगे बढ़ते गए, इससे उनके दिमाग पर असर पड़ा। मुझे लगता है कि कप्तानी ने उनकी तैयारी और प्रदर्शन पर बोझ डाल दिया।'

यह भी पढ़ें: क्या है ट्रोलिंग का कारण? ज्यादा ट्रोल होने के बाद इंसान कैसा महसूस करने लगता है?

बता दें कि रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले 16 करोड़ रुपये (INR 160 मिलियन) में रिटने किया गया था। जडेजा 2012 में सीएसके में शामिल हुए थे और तब से फ्रेंचाइजी के साथ दो आईपीएल ट्रॉफी जीत चुके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now