X close
X close
Indibet

DC vs RCB: देवदत्त पडिक्कल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, IPL इतिहास में इस मामले में बने नंबर 1 भारतीय खिलाड़ी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 02, 2020 • 22:27 PM View: 2724

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए सोमवार (2 नवंबर) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ आबू धाबी में 41 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

सबसे ज्यादा अर्धशतक 

Trending


अपना पहला आईपीएल खेल रहे पडिक्कल का यह इस सीजन का पांचवां अर्धशतक है। इसके साथ ही वह पहले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने शिखऱ धवन का रिकॉर्ड तोड़ा। शिखर ने आईपीएल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेलते हुए चार अर्धशतक लगाए थे। 

धवन के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी आईपीएल 2015 मे दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए 4 अर्धशतक जड़े थे। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन

इस सीजन आरसीबी के पडिक्कल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 14 पारियों में 33.71 की औसत से 472 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वह डेब्यू आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। 

इस लिस्ट में उन्होंने श्रेयर अय्यर के रिकॉर्ड को तोड़ा है। अय्यर ने दिल्ली के लिए 2015 में अपना पहला आईपीएल खेलते हुए 439 रन बनाए थे। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ शॉन मार्श हैं, जिन्होंने साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए डेब्यू आईपीएल सीजन में 616 रन बनाए थे। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now