X close
X close
Indibet

दिनेश कार्तिक कैसे बने सबसे बड़े फिनिशर? DK ने खोला राज

दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 में अब तक खेले गए 6 मैचों में दिनेश कार्तिक ने 197 की औसत और 209.57 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाए हैं।

By Cricketnmore Team April 17, 2022 • 14:32 PM View: 832

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक सुर्खियों में हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली जीत में DK का बल्ला जमकर गरजा था और RCB को 16 रनों से मिली जीत में उन्होंने बल्ले से अहम योगदान दिया था। 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 34 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए थे। दिनेश कार्तिक ने अपनी कामयाबी का श्रेय आरसीबी मैनजेमेंट खासतौर से कोच संजय बांगर को दिया है।  

खेल के बाद विराट कोहली से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि जब उन्हें चुना गया तो हेड कोच संजय बांगर ने उनको उनकी भूमिका स्पष्ट कर दी थी। दिनेश कार्तिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि एक छोटे समय के लिए लक्ष्य और एक बिगज वर्जन का लक्ष्य भी है। स्मॉल टर्म गोल आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है।'

Trending


दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि मेरी सफलता का श्रेय आरसीबी के बैकरूम स्टाफ को जाता है। जिस दिन मुझे टीम में चुना गया उस दिन संजय भाई ने मुझे फोन किया और कहा कि डीके तुम फिनिशर की भूमिका निभाओगे। अब हमारे पास AB नहीं हैं इसलिए हम उनकी जगह किसी ऐसे व्यक्ति से नहीं ले सकते जो उनसे आधा अच्छा हो। हमारे पास 2-3 खिलाड़ी होंगे जो उस भूमिका को निभाने की कोशिश करेंगे।' 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आईपीएल 2022 में अब तक खेले गए 6 मैचों में दिनेश कार्तिक ने 197 की औसत और 209.57 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाए हैं। बता दें कि दिनेश कार्तिक इससे पहले केकेआर टीम का हिस्सा थे। दिनेश कार्तिक ने केकेआर टीम की कप्तानी भी की हुई है। हालांकि, आईपीएल 2022 मेगाऑक्शन से पहले केकेआर ने उन्हें रिटने नहीं किया था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now