X close
X close
Indibet

RCB ने ऐसे की थी ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदने की प्लानिंग, शेयर की Video

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 22, 2021 • 21:37 PM View: 232

आईपीएल 2020 में विफल रहने के बावजूद आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) 2021 सीजन के लिए हुई नीलामी में 14.25 करोड़ रुपये में बिके हैं। पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाज मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इस रकम में खरीदा। मैक्सवेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। आरसीबी ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने बताया है कि किस तरह से उसने अपने क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की अगुवाई में मैक्सवेल को खरीदने के लिए बोली लगाने की योजना बनाई।

हेसन ने वीडियो में कहा, " हमने उन्हें इसलिए पसंद किया क्योंकि 10 से 15 ओवरों के बीच में वे काफी खतरनाक होते हैं। 2014 के बाद से मध्य ओवरों में उन्होंने 161.5 की स्ट्राइक रेट रन बनाए हैं, जोकि हमारे लिए अच्छा रहेगा।"

Trending


उन्होंेने आगे कहा, " और वह एक गेंदबाजी विकल्प भी हो सकते हैं। टॉप-6 में हमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत थी, जो 3-4 गेंदबाजी कर सके। लेकिन मैक्सवेल दो ओवर कर सकते हैं। ये संख्या असाधारण है।"

मैक्सवेल पर सबसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन करोड़ रुपये की बोली लगाई। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी फिर मैक्सवेल पर बोली लगानी शुरू कर दी और इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने छह करोड़ रुपये के साथ बोली शुरू की और फिर राजस्थान रॉयल्स भी बोली में कूद पड़े।

चेन्नई 11.50 करोड़ रुपये तक मैक्सवेल की बोली लगा चुका था। लेकिन फिर आरसबी और ज्यादा आगे बढ़े और फिर सीएसके 13.5 करोड़ तक मैक्सवेल को खरीदने के लिए तैयार हो गया था। लेकिन फिर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर मैक्स्वेल को अपने साथ जोड़ लिया।

मैक्सवेल को नए सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने रिलीज कर दिया था।
 


 
LivePools