X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जेम्स एंडरसन ने बताया, टेस्ट क्रिकेट में कितने विकेट लेना है उनका सपना

By Saurabh Sharma
Aug 26, 2020 • 22:16 PM

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है कि उनके अंदर अभी विकेट लेने की भूख शांत नहीं हुई है और वह एक और विदेशी एशेज सीरीज खेलना चाहते हैं तथा 700 विकेट के अपने लक्ष्य को पूरा करना चाहते हैं। एंडरसन टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने हैं। उन्होंने मंगलवार को यहां तीसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली को आउट करके अपना 600वां विकेट लिया।

वह अब सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) के बाद चौथे स्थान पर हैं।

Also Read: दिसंबर में इस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया- अफगानिस्तान के बीच हो सकता है एक टेस्ट मैच,जानें ताऱीख

स्काई स्पोटर्स ने एंडरसन के हवाले से कहा, " मैं इन गर्मियों में वैसी गेंदबाजी नहीं कर पाया जैसी मैं करना चाहता था लेकिन इस टेस्ट में मैं वास्तव में ऐसा महसूस कर रहा था कि मैं इस टीम में अब भी योगदान दे सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैंने इस बारे में जो (रूट) से बात की और उसने कहा कि वह मुझे आस्ट्रेलिया (अगले साल एशेज सीरीज) में देखना चाहते हैं। मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि मैं क्यों (टीम में) नहीं हो सकता। मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है।

उन्होंने कहा, "जब तक मैं ऐसा महसूस करता रहूंगा तो तब तक खेल में बने रहना पसंद करूंगा। मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के क्रिकेटर के रूप में मैंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जीत लिया है।"

एंडरसन ने आगे कहा, "मैं हमेशा की तरह अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं अपने खेल पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मुझे अब भी हर दिन अभ्यास के लिए जाना, कड़ी मेहनत करना तथा इंग्लैंड के लिये जीत दर्ज करने के लिये टीम में बने रहना पसंद है।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।