X close
X close

VIDEO: अंपायर ने दिया नॉटआउट, लेकिन रोहित ने DRS लेकर बदला माहौल

रोहित शर्मा ने कई बार अपनी कप्तानी में लिए फैसलों से टीम इंडिया को मैच जितवाया हुआ है। टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने डीआरएस लेकर माहौल बदल दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 30, 2022 • 19:28 PM

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 30वें मैच में जीत के लिए 134 रनों का लक्ष्य दिया। पर्थ के विकेट पर जिस तरह की गेंदबाज़ी दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ों ने की, ठीक उसी तरह की गेंदबाज़ी भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों ने भी की। अर्शदीप सिंह ने एक ही ओवर में क्विंटन डी कॉक और राइली रूसो को आउट करके अफ्रीकी खेमे में हड़कंप मचा दिया।

हालांकि, जिस तरह से राइली रूसो आउट हुए उसका क्रेडिट अर्शदीप से ज्यादा कप्तान रोहित शर्मा को जाता है। दरअसल, जब अर्शदीप की गेंद रूसो के पैड्स पर लगी तो अंपायर ने रूसो को नॉटआउट दे दिया और अर्शदीप को भी लगा कि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही है इसलिए उन्होंने कप्तान रोहित को डीआरएस के लिए पुश नहीं किया।

Trending


इसके बाद जब डीआरएस का टाइमर शुरू हुआ तो दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा आपस में बात करते हुए दिखे। कार्तिक काफी कन्विंस दिखे और रोहित ने भी अर्शदीप के खिलाफ जाकर डीआरएस लेने का फैसला किया। इसके बाद जब रिप्ले देखा गया तो साफ देखा जा सकता था कि गेंद स्टंप्स पर जाकर लग रही थी जिसके चलते रूसो को आउट दे दिया गया।

Also Read: Today Live Match Scorecard

रोहित का डीआरएस सब सही साबित हुआ तो पूरी टीम का रिएक्शन देखने लायक था। हालांकि, इसके बाद डेविड मिलर और मारक्रम ने मिलकर भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर पिटाई की और दक्षिण अफ्रीका को मैच में वापस ला खड़ा किया।