X close
X close
Indibet

एमएस धोनी को पीछे छोड़ युवा ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, भारत के लिए सबसे तेज़ एक हज़ार रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बने

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 19, 2021 • 10:20 AM View: 442

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर एक और कारनामा करके अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया है। पंत भारत के लिए सबसे तेज एक हज़ार रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे ब्रिसबेन टेस्ट के आखिरी दिन दूसरी पारी में दूसरा रन बनाने के साथ ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पंत ने इस मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर दर्ज था। धोनी ने 32 टेस्ट पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन पंत ने ये कारनामा करने के लिए सिर्फ 27 पारियों का इस्तेमाल किया। जबकि दिग्गज विकेटकीपर फार्रूख इंजीनियर ने टेस्ट क्रिकेट में एक हजार रन बनाने के लिए 37 पारियां ली थी और रिद्धिमान साहा ने ये कारनामा करने के लिए 36 पारियां खर्च की थी।

Trending


ब्रिसबेन टेस्ट के आखिरी दिन पंत 10 रन बनाकर नाबाद हैं और भारत को अभी भी मैच जीतने के लिए 145 रनों की दरकार है और अगर टीम इंडिया ये मैच जीतना चाहती है तो पंत को यहां से बड़ी पारी खेलनी होगी। 

इससे पहले शुभमन गिल (91) के शानदार अर्धशतक और चेतेश्वर पुजारा की जुझारू पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मज़बूती के साथ आगे बढ़ रही है। ताजा समाचार लिखे जाने तक भारत को मैच जीतने के लिए 145 रनों की जरूरत है और अगर टीम इंडिया ये मैच जीतने में कामयाब रहती है तो इसका श्रेय शुभमन गिल को जाना लाज़मी है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now