X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने की सचिन तेंदुलकर के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी, IPL इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 05, 2021 • 10:44 AM View: 542

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार (4 अक्टूबर) को दुबई में खेले गए आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली ने इस सीजन के दोनों ही मुकाबलों में चेन्नई को मात दी। 

इस जीत के साथ ही ऋषभ पंत के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

Trending


बता दें कि सोमवार को पंत का 24वां बर्थडे था। आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई कप्तान अपने बर्थडे पर मुकाबला जीता है। इससे पहले 2011 में सचिन तेंदुलकर ने बतौर कप्तान अपने बर्थडे पर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई थी।

इसके अलावा दिल्ली पहली टीम बन गई है, जिसने एक सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए दोनों मैच जीते हैं। 

हालांकि पंत अपने बर्थडे पर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, औऱ 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन ही बना सके।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आईपीएल 2021 की शुरूआत से ठीक पहले श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन दूसरे चरण में अय्यर की वापसी के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने पंत को ही कप्तान बनाए रखने का फैसला किया, जो अभी तक बिल्कुल सही साबित हुआ है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo