X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने 'छक्का' मारकर शतक किया पूरा,रोहित शर्मा-एडम गिलक्रिस्ट के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 05, 2021 • 18:03 PM View: 1142

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में धमाकेदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया। पंत ने 118 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रन की पारी खेली। पंत के करियर का यह तीसरा शतक है और वह चार बार 90 से 99 रन के स्कोर के बीच में आउट हो चुके हैं। बता दें कि पंत ने अपनी पारी में पहले 50 रन बनाने के लिए 82 गेंद खेली थी, लेकिन इसके बाद 51 रन उन्हंने 38 गेंदों में ही ठोक डाले।

गंभीर-रोहित की बराबरी की

पंत ने 84वें ओवर में जो रूट की गेंद पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा बार छक्के से शतक पूरा करने के मामले में वह संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक भी छक्का जड़कर पूरा किया था। गौतम गंभीर और रोहित शर्मा ने भी 2-2 बार यह कारनामा किया है। 

Trending


पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 6 बार भारत के लिए छक्का जड़कर शतक पूरा किया था। 

एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी की

पंत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत की सरजमीं पर टेस्ट शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ही यह मुकाम हासिल किया था। 

साहा के बराबर पहुंचे

पंत बतौर भारतीय विकेटकीपर सबसे ज्यादा टेस्ट शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 33वीं पारी में यह उनका तीसरा शतक है, वहीं रिद्धिमान साहा ने 50 टेस्ट पारियों में 3 शतक जड़े हैं। एमएस धोनी इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं, जिनके नाम 144 टेस्ट पारियों में 6 शतक दर्ज हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools