X close
X close
Indibet

India vs West Indies: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में चली बड़ी चाल, 11 साल बाद हुआ ऐसा

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम नई ओपनिंग जोड़ी के साथ खेलने उतरी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पारी की शुरूआत की।

By Saurabh Sharma February 09, 2022 • 14:53 PM View: 554

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम नई ओपनिंग जोड़ी के साथ खेलने उतरी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पारी की शुरूआत की। बता दें कि पहले मैच में रोहित और ईशान किशन ने मिलकर ओपनिंग की थी। लेकिन इस मुकाबले के लिए किशन की जगह केएल राहुल की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई। हालांकि राहुल को मिडल ऑर्डर में खेलने की जिम्मेदारी सौंपी गई। 

11 साल बाद ऐसा हुआ है जब वनडे में भारत के लिए कप्तान और विकेटकीपर ने मिलकर ओपनिंग की हो। इससे पहले आखिरी बार यह कारनामा 2011 में हुआ था, जब अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेले गए मुकाबले में कप्तान वीरेंद्र सहवाग औऱ विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने मिलकर पारी की शुरूआत की थी। 

Trending


इससे पहले पंत ने 2016 में खेले गए वर्ल्ड कप में भारत की अंडर-19 टीम के लिए ओपनिंग की थी। अब छह साल बाद वह इस रोल में नजर आए हैं। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

हालांकि टीम की यह रणनीति काम नहीं आई और रोहित शर्मा और ऋषभ पंत सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। रोहित ने 8 गेंदों का सामना करते हुए 5 रन बनाए, वहीं पंत ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रनों की पारी खेली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए तीन ओवरों में सिर्फ 9 रन जोड़े। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now