X close
X close

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक? किसे होना चाहिए सेमीफाइनल में इंडियन XI का हिस्सा; जानिए वज़ह

IND vs ENG, Semi Final T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 09, 2022 • 10:49 AM

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक, एक बार फिर यह सवाल सभी क्रिकेट फैंस के सामने हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 स्टेज में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। कप्तान रोहित शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मुकाबले में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दी, लेकिन वह भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। ऐसे में सेमीफाइनल मैच में अब किसे ग्यारह खिलाड़ियों की टीम में जगह मिलेगी यह एक बड़ा सवाल है। इस कठिन प्रश्न का सटीक जवाब पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने दिया है।

दरअसल, रॉबिन उथप्पा का मानना है कि इंडिया इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच में ऋषभ पंत को ही भारतीय XI का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने अपना बयान देते हुए कहा, 'मुझे लगता है इंडिया ने प्लेइंग इलेवन चेंज किया है और अब उन्हें उसी के साथ खेलना चाहिए। ऋषभ अच्छा शॉट खेलकर आउट हुए थे। फील्डर ने एक बेहतरीन कैच पकड़ा था। वो चौका हो सकता था और ऋषभ की अप्रोच सही थी। मेरा मानना है कि ऋषभ पंत को अगला मैच खेलना चाहिए। इंग्लैंड का बेस्ट गेंदबाज़ आदिल रशीद है और मेरे अनुसार उन्हें सबसे अच्छी तरीके से काउंटर सिर्फ ऋषभ पंत कर सकते थे।'

Trending


ये भी पढ़ें: उर्वशी का नाम सुनकर बौखलाए ऋषभ पंत, वायरल हुआ रिएक्शन; देखें VIDEO

ग्राउंड का होगा पंत को फायदा: पूर्व खिलाड़ी ने यह भी कहा कि एडिलेड के मैदान पर पंत को फायदा मिल सकता है। एडिलेड में स्क्वायर बाउंड्री छोटा है। ऐसे में आदिल रशीद के खिलाफ पंत खुलकर शॉट खेल सकते हैं। बता दें कि भले ही ऋषभ पंत का बीता समय अच्छा नहीं रहा है, लेकिन टी-20 फॉर्मेट में पंत का स्ट्राइक रेट 145.14 का रहा है। ऐसे में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को कम नहीं आंका जा सकता।

DK रहे हैं फ्लॉप: अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन टूर्नामेंट में बेहद ही खराब रहा है। फीनिशर के तौर पर जलवे बिखरने वाले डीके ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक महज़ 14 रन बनाए हैं। टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक ने 63.63 की खराब स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है।