X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अभ्यास मैच में फ्लॉप हो गए ऋषभ पंत, नहीं कर पाए फिर से खुद को साबित !

by Vishal Bhagat Feb 14, 2020 • 12:39 PM

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले यहां सेडन पार्क में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही भारतीय टीम पहले दिन शुक्रवार को ही 263 रनों पर ढेर हो गई। यह स्कोर भी टीम को हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा की मदद से मिला। यही दो बल्लेबाज थे जो न्यूजीलैंड एकादश के गेंदबाजों के सामने अर्धशतक जमा सके।

विहारी ने 182 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। वहीं पुजारा सात रनों से शतक से चूक गए। उन्होंने 211 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा।

इन दोनों के अलावा अगर कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सका तो वह हैं अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने 18 रन बनाए।

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी वनडे की असफलता को पीछे नहीं छोड़ सकी। शॉ खाता भी नहीं खोल सके जबकि मयंक एक रन बनाकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज की रेस में शामिल शुभमन गिल भी प्रभावित नहीं कर सके। वह भी अपना खाता नहीं खोल सके।

38 रनों के कुल स्कोर पर भारत ने अपने चार विकेट खो दिए थे। यहां से विहारी और पुजारा ने टीम को संभालते हुए बेहतरीन साझेदारी की। दोनों ने 195 रनों की साझेदारी की। पुजारा को जैक गिब्सन 233 के कुल स्कोर पर आउट किया जबकि विहारी रिटायर्ड हो गए।

रिद्धिमान साहा और रविचन्द्रन अश्विन खाता तक नहीं खोल सके। रवींद्र जडेजा ने आठ रन बनाए। उमेश यादव नौ रन ही बना सके।

ऋषभ पंत का फ्लॉप शॉ

हर किसी को उम्मीद थी कि ऋषभ पंत अभ्यास मैच में खासकर अपनी बल्लेबाजी से अच्छा परफॉर्मेंस करेंगे लेकिन इसके उलट पंत केवल 7 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत ने 10 गेंद का सामना किया जिसमें 1 चौके जमाए।

केएल राहुल के विकेटकीपिंग करने से पंत की जगह अब भारतीय प्लेइंग इलेवन में नहीं बन पा रही है। टी-20 और वनडे में केएल राहुल ने बतौर विकेटकीपर/बल्लेबाज अच्छा परफॉर्मेंस कर छोटे फॉर्मेट से पंत का पत्ता साफ कर दिया।

उम्मीद थी कि अभ्यास मैच में रन बनाकर पंत खुद की दावेदारी पहले टेस्ट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज देने में सफल रहेंगे लेकिन अब ऐसा प्रतित हो रहा है कि टेस्ट में साहा के होने से प्लेइंग इलेवन में खेलना पंत के लिए मुश्किल है।