X close
X close

टॉम मूडी ने कहा, खराब फिटनेस के कारण IPL 2020 में फ्लॉप हो रहे हैं ऋषभ पंत 

By IANS News
Nov 02, 2020 • 11:43 AM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जिस स्थिति में आईपीएल शुरू होने से पहले यूएई पहुंचे थे वह बहुत अच्छी नहीं थी और इसलिए वह इस आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पंत ने आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 30.44 की औसत से अब तक 274 रन बनाए हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट भी 112.29 का ही रहा है।

मूडी ने क्रिकइंफो के कार्यक्रम में कहा, "पंत जिस स्थिति में यूएई पहुंचे वह बहुत अच्छी नहीं थी, क्योंकि फिटनेस के लिहाज से यह काफी खराब थी। मेरी समझ के मुताबिक जिस स्थिति में उन्हें होना चाहिए था, वह उस स्थिति में नहीं हैं। "

Also Read: 'हम तो डूबेंगे ही लेकिन तुम्हें भी ले डूबेंगे', KXIP के मैच से पहले बोले सैम कुरेन, देखें VIDEO

उन्होंने कहा, " मैं इस बात को मानता हूं कि हर कोई लॉकडाउन में था और कुछ चुनौतियां इस दौरान रहीं, लेकिन मेरे हिसाब से कोई भी बहाना नहीं चल सकता। हम 70 या 80 के दशक में नहीं खेल रहे हैं। "

55 वर्षीय मूडी ने मूडी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली उदाहरण देते हुए बताया कि बाकी खिलाड़ियों को फिटनेस के बारे में उनसे सीखना चाहिए।

मूडी ने कहा, "जब तैयारी की बात आती है तो भारतीय टीम में विराट कोहली जैसा रोल मॉडल है और इसलिए बहाने के लिए कोई जगह नहीं है। मेरे ख्याल से पंत का न चलना न सिर्फ शारीरिक तौर पर, बल्कि मानसिक तौर पर भी आपकी लय खराब करता है और फिर वह चोटिल हो जाते है।"

पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है।