X close
X close
Indibet

IND vs SL: ऋषभ पंत ने भारत के लिए जड़ा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक, तोड़ा कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka 2nd Test: भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तूफानी अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। पंत ने दूसरी पारी में 31 गेंदों

By Saurabh Sharma March 13, 2022 • 18:18 PM View: 422

India vs Sri Lanka 2nd Test: भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तूफानी अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। पंत ने दूसरी पारी में 31 गेंदों में सात चौकों औऱ दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक (Fastest Test Fifty by Indian) जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

पंत ने इस पारी में 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ वही भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा। कपिलर ने साल 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ करांची में खेले गए टेस्ट मैच में 30 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। 

Trending


इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शार्दुल ठाकुर हैं, जिन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 31 गेंदों में वहीं, चौथे नंबर पर काबिज वीरेंद्र सहवाग ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए मुकाबले में 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। 

बता दें कि टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक के नाम है। जिन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। 

पंत ने पहली पारी में भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी और 26 गेंदों सात चौकों की मदद से 39 रन बनाए थे। हालांकि वह इसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर सके और लसिथ एम्बुलदेनिया की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। दूसरी पारी में प्रवीण जयविक्रमा ने उन्हें अपना शिकार बनाया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now