Advertisement
Advertisement

Bazball के बाद अब आया Roball, हिटमैन का बल्लेबाज़ी अंदाज करता है बयां

सोशल मीडिया पर Roball वर्ड वायरल हो रहा है। फैंस का मानना है कि जल्द ही ये शब्द क्रिकेट डिक्शनरी में ऐड हो सकता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 16, 2023 • 14:14 PM
Bazball के बाद अब आया Roball, हिटमैन का बल्लेबाज़ी अंदाज करता है बयां
Bazball के बाद अब आया Roball, हिटमैन का बल्लेबाज़ी अंदाज करता है बयां (Rohit Sharma)
Advertisement

रोहित शर्मा (Rohit Shamra) की कप्तानी में इंडियन टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है। खास बात ये है कि हिटमैन की अगुवाई में इस टूर्नामेंट के दौरान लीग स्टेज से लेकर सेमीफाइनल मैच तक इंडियन टीम ने अपने सभी मैच जीते हैं। इतना ही नहीं, रोहित ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान सेल्फलेस बैटिंग करके अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दिलवाई है जिसका फायदा सभी बल्लेबाज़ों ने उठाया है। यही वजह है अब क्रिकेटिंग डिक्शनरी में एक नया वर्ड जल्द ही जुड़ सकता है जो कि है Roball।

जी हां, बीते समय में इंग्लिश टीम के अटैकिंग क्रिकेट को देखकर बैज़बॉल शब्द काफी वायरल हुआ है, लेकिन अब समय बदल चुका है और अब ट्रेंड में Roball है। आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से ट्वीट करके Roball वर्ड को दुनिया के सामने रखा है।

Trending


अगर आप भी Roball का मतलब जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि यह वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के बैटिंग स्टाइल के ऊपर बनाया गया है जिसका मतलब है कि एक ऐसा बैटिंग स्टाइल जिसमें एक सेल्फलेस कैप्टन अपनी टीम के लिए एग्रेसिव बैटिंग करता है ताकि बाकी टीम के ऊपर से प्रेशर पूरी तरह हटाया जा सके।

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने इंडियन टीम के लिए बैटिंग करते हुए अब तक 10 मैचों में 55 की औसत और 124.15 की स्ट्राइक रेट से 550 रन ठोके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं जिसके दौरान वह 62 चौके और 28 छक्के लगा चुके हैं। रोहित ने विपक्षी टीम पर प्रेशर बनाने के लिए इंडियन इनिंग की पहली ही गेंद से आक्रमक क्रिकेट खेला है जिसके दौरान वह अपने व्यक्तिगत माइलस्टोन के बारे में बिल्कुल विचार करते नजर नहीं आए हैं। यही वजह है हिटमैन को खूब प्यार मिल रहा है।

Advertisement

Advertisement