X close
X close

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने बनाया आईपीएल इतिहास का सबसे अनचाहा रिकॉर्ड,विराट कोहली को छोड़ा पीछे

By Saurabh Sharma
Oct 01, 2020 • 08:50 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए, इसके जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान के पर 137 रन ही बना सकी। 

इसके साथ ही राजस्थान के लिए खेल रहे रॉबिन उथप्पा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उथप्पा आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हारने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

Also Read: IPL 2020: संजू सैमसन ने कहा,भारतीय टीम पर नहीं फिलहाल सिर्फ राजस्थान रॉयल्स पर ध्यान केंद्रित

उथप्पा का यह 180वां मुकाबला था औऱ 91वीं बार ऐसा हुआ है जब वह हारने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। मजेदार बात यह है कि इससे पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का ही हिस्सा थे। उथप्पा आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,कोलकाता नाइट राइडर्स औऱ राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, जो 90 बार आईपीएल में हारने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं।

बता दें कि इस आईपीएल सीजन में अब तक उथप्पा बल्लेबाजीस में फ्लॉप रहे हैं। इस मैच में भी वह 7 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। 

हालांकि वह इस टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं और 180 मैचों की 173 पारियों में 4427 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नौंवे नंबर पर हैं।