X close
X close
Indibet

हिटमैन रोहित शर्मा ने धमाकेदार शतक जड़कर रचा इतिहास, तोड़ा महान सुनील गावस्कर का बड़ा रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 13, 2021 • 13:57 PM View: 331

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शानदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया। साल 2021 में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा लगाया गया यह पहला और रोहित के करियर का सातवां शतक है। 

रोहित बतौर भारतीय ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में महान सुनील गावस्कर को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत के लिए बतौर ओपनर यह रोहित का 35वां शतक है। 

Trending


वहीं अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान भारत के लिए ओपनिंग करते हुए गावस्कर ने 34 शतक जड़े थे। 45 शतक से साथ इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर पहले और 36 शतक के साथ वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर हैं। 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में यह रोहित का चौथा शतक है और सबसे ज्यादा शतक की लिस्ट में बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 5 शतक है। 

बता दें कि भारत ने 0 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद रोहित ने पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इसके बाद 1 रन के अंदर ही विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के रूप में भारत को दो झटके लगे। लेकिन रोहित ने एक छोर संभाले रखा और शानदार बल्लेबाजी करते रहे। 


 
LivePools