X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा ने फील्डिंग में बनाया रिकॉर्ड, ब्रिसबेन में ऐसा करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 18, 2021 • 15:20 PM View: 1343

भारतीय टीम के उप-कप्तान औऱ स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में अपना शानदार फील्डिंग से खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 2 कैच लपके, जिसमें डेविड वॉर्नर की बेहतरीन कैच शामिल थी। 

इसके साथ ही रोहित ब्रिसबेन में एक टेस्ट में 5 कैच लेने वाले भारत के पहले औऱ दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

Trending


रोहित से पहले न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग (1997), ऑस्ट्रेलिया के सैम लॉक्सटन (1950) और मार्क टेलक (1997) ने ब्रिसबेन के एक टेस्ट में 5 या उससे ज्यादा कैच पकड़ने का कारनामा किया था। 

इसके अलावा रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट में पांच या उससे ज्यादा कैच लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले एकनाथ सोलकर (चेन्नई टेस्ट, 1969/70), कृष्णनमाचारी श्रीकांत (पर्थ टेस्ट, 1991/92) और राहुल द्रविड़ ने (चेन्नई टेस्ट, 1997/98) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट में 5 या उससे ज्यादा कैच लपके हैं। 

गौरतलब है कि यहां गाबा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को मोहम्मद सिराज के पांच और शार्दूल ठाकुर के चार विकेट के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर सीमित कर दिया लेकिन आस्ट्रेलिया मेहमान टीम के सामने 328 रनों का मजबूत लक्ष्य रख पाने में सफल रही। 

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए हैं और अभी भी उसे जीत के लिए 324 रन और चाहिए। बारिश के कारण हालांकि दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया। रोहित शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि शुभमन गिल ने अभी खाता नहीं खोला है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now