X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से सबका दिल जीता है: सौरव गांगुली

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 07, 2016 • 17:39 PM View: 2907

7 मई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईपीएल में अबतक 34 मैच हो चुके हैं और इस दौरान जिस टीम ने कमाल का परफॉर्मेंस किया है वो टीमें हैं कोलकाता नाइट राइडर्स, गुजरात लायंस, दिल्ली डेयरडेविल्स , सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम। आईपीएल 2016 का आधा सफर खत्म हो चुका है इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में कहा है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तनी से कमाल किया है और अकेलेदम पर मुंबई इंडियंस की टीम को टूर्नामेंट में आगे लेकर आए हैं।

गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी की प्रशंसा की है और ये भी कहा है कि मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में जिस तरह से वापसी करी है उसका हकदार सिर्फ और सिर्फ रोहित शर्मा को जाता है। आपको बता दें कि शुरु के 4 मैच में मुंबई इंडियंस को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली थी लेकिन उसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने गजब की वापसी करते हुए लगातार 5 मैच जीतकर प्ले- ऑफ में जगह बनानें की संभावना को जिंदा कर लिया है। मुंबई इंडियंस की टीम ने अबतक 9 मैच में 5 में जीत और 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है और पॉइंट्स टेबल में 5वें पायदाव पर है।

Trending


गांगुली के अनुसार रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

इसके अलावा गांगुली ने दिल्ली के कप्तान जहीर खान औऱ मैंटोर राहुल द्रविड़ की खुब प्रशंसा की है, गांगुली ने कहा कि द्रविड़ औऱ जहीर खान ने मिलकर दिल्ली डेयरडेविल्स की तकदीर को बदलकर रख दिया है। गौरतब है कि कोलकाता नाइटराइडर्स के बाद दिल्ली की टीम प्ले ऑफ में जाने की प्रबल दावेदार है। दिल्ली की टीम इस वक्त 8 मैच में 5 में जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर हैं।

सुरेश रैना के बारे में गांगुली का कहना है कि नए टीम के साथ आईपीएल में उतरकर प्रशंसकों के उम्मीद पर रैना बिल्कुल खड़े उतरे हैं। गुजरात की टीम के सभी खिलाड़ियों ने मिलकर लाजबाव खेल दिखाया है।

धोनी की टीम के बारे में गांगुली की राय ये है कि राइजिंग पुणे जाइंट्स की टीम अबतक अपने काबिलियत पर खड़ी नहीं उतरी है। धोनी की कप्तानी के बारे में सौरव गांगुली ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि धोनी एक बेहतरीन कप्तान हैं लेकिन आईपीएल 2016 में धोनी अबतक अपने – आप को सही तरह से इस्तमाल नहीं कर पाए हैं जिसके कारण ही पुणे की टीम का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है।

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली के बारे में गांगुली ने बताया है कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि कोहली एक महान और शानदार खिलाड़ी है लेकिन आईपीएल 2016 में बैंगलोर की टीम के लिए सबसे बड़ी मुसीबत सामने आई है उनकी गेंदबाजी।

गौरतलब है कि आईपीएल 2016 के फॉइंट्स टेबल में बैंगलोर की टीम 7वें नंबर पर हैं तो वहीं धोनी की टीम 8वें नंबर पर हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी अबतक टूर्नामेंट में कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं और छठे नंबर पर है। अब आने वाले मैच में बैंगलोर, पुणे और पंजाब की टीम को हर हाल में अपने सभी मैच को जीतने की कोशिश करी होगी वरना प्ले – ऑफ में जगह बनाना इन टीमों के लिए टेढी खीर साबित हो सकती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS