X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा T20I जीतने वाले कप्तान बने,एक साथ तोड़ा इयोन मोर्गन-केन विलियमसन का रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka T20I: भारत ने शनिवार (26 फरवरी) धर्मशाला में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद दिया। मेजबान भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त हासिल कर

By Saurabh Sharma February 26, 2022 • 23:06 PM View: 573

India vs Sri Lanka T20I: भारत ने शनिवार (26 फरवरी) धर्मशाला में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद दिया। मेजबान भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

भारत में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की यह 16वीं जीत है। इसके साथ ही वह घर में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का रिकॉर्ड तोड़ा। जिन्होंने घर में इस फॉर्मेट में 15-15 जीत हासिल की हैं।

Trending


बता दें कि रोहित की रोहित की कप्तानी में भारत में टीम इंडिया ने 17 मैच खेले हैं, जिसमें 16 में जीत मिली है। 

इसके अलावा रोहित ने फील्डिंग में भी उन्होंने एक खास कीर्तिमान बनाया। उन्होंने इस मुकाबले में दिनेश चांदीमल का कैच लपका और टी-20 इंटरनेशनल में अपने 50 कैच पूरे किए। इस फॉर्मेट में 50 या उससे ज्यादा कैच पकड़ने वाले रोहित दुनिया के चौथे और भारत के पहले खिलाड़ी हैं। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 17.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।  
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now