X close
X close

रोहित शर्मा या अजिंक्या रहाणे! कोहली की अनुपस्तिथि में किसे मिलनी चाहिए इंडिया की कप्तानी ? हरभजन ने दिया बड़ा बयान

By Shubham Shah
Nov 20, 2020 • 09:40 AM

भारतीय टीम के दिग्गजों की बीच सबसे बड़ी चर्चा यही चल रही है कि ऑस्ट्रेलिया खिलाफ विराट कोहली की अनुपस्थिति में टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी कौन करेगा?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के बाद भारत को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। और इस दौरान विराट कोहली आखिरी के 3 टेस्ट मैचों में भारत को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। 

Also Read: वीवीएस लक्ष्मण की बड़ी भविष्यवाणी, 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए X-Factor साबित होंगे टी नटराजन

गौरतलब है कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा साल 2021 में जनवरी के आखिरी में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी और ऐसे में विराट कोहली भारत के साथ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

अब इस खबर के बाद कुछ लोगों का मानना है कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को भारतीय टीम की अगुवाई करनी चाहिए तो वहीं कई दिग्गजों का मानना है कि भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे को विराट की अनुपस्थिति में टीम का कार्यभार मिलना चाहिए।

इसी बीच अब इस मामले में भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी राय देते हुए कहा है कि विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया से चले जाने के बाद रहाणे को ही टीम की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए। हरभजन का मानना है कि रहाणे के अंदर काबिलियत है कि वो कोहली की तरह ही भारतीय टीम अगुवाई कर सकते है।

दिग्गज स्पिनर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान कहा, "रहाणे के लिए यह एक बड़ी परीक्षा होगी क्योंकि उन्होंने आज तक कभी भी एक पूरी सीरीज में कप्तानी नहीं कराई है। साथ में वो शांत और सहज और जज्बातों को ज्यादा जाहिर नहीं करते। वो कोहली से बहुत अलग है।"

Ajinkya Rahane

हरभजन सिंह ने रहाणे के बारे में बात करते हुए कहा कि यह उनके लिए एक नया अनुभव होगा और वो उन्हें ढ़ेर सारी शुभकामनाएं देते है कि वह टीम को सही से संचालित करे और साथ में ढेरों रन भी बनाएं।

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहाणे को पर्सनालिटी और अपनी बल्लेबाजी शैली बदलने की कोई जरूरत नहीं है।

बता दें कि दोनों टीमों में टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड के मैदान पर शुरू होगी। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।


TAGS