X close
X close
Indibet

विराट कोहली या रोहित शर्मा कौन बेहतर?, 4 क्रिकेट एक्सपर्ट ने मिलकर दिया जवाब

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 27, 2021 • 17:47 PM View: 1895

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया को मिली इस हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं कुछ लोग विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों में बेस्ट कौन है 4 क्रिकेट एक्सपर्ट ने मिलकर इसका चुनाव किया है।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने युट्यूब चैनल पर जाने माने एक्सपर्ट बोरिया मजुमदार, निखिल चोपड़ा, दीप दासगुप्ता और संजय बांगर से रोहित शर्मा और विराट कोहली में से कौन बेहतरीन बल्लेबाज है इसको लेकर सवाल पूछा। दीप दासगुप्ता और संजय बांगर दोनों ने कहा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में दोनों बल्लेबाज एक-दूसरे के बराबर हैं।

Trending


निखिल चोपड़ा ने कहा, 'रोहित शर्मा, विराट कोहली की तुलना में टी-20 प्रारूप में बेहतर बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा के पास टी-20 फॉर्मेट के लिए काफी स्किल्स मौजूद हैं। हालांकि वनडे क्रिकेट में विराट कोहली रोहित शर्मा से बेहतर हैं। पत्रकार बोरिया मजूमदार ने कहा, 'मुझे लगता है कि कोहली वनडे मैचों में बेहतर बल्लेबाज हैं, जबकि दोनों टी 20 में एक दूसरे के बराबर हैं।'

आकड़ों की मानें तो विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में रनचेज के दौरान औसत 68.33 है। वहीं रोहित  शर्मा का औसत लगभग 48.70 है। टी-20 इंटरनेशनल में भी भारतीय कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा से कहीं आगे हैं। विराट कोहली का औसत 82.15 है, जबकि रोहित का औसत 26.88 का है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo