X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा- शिखर धवन की जोड़ी ने रचा इतिहास, गिलक्रिस्ट-हेडन की खतरनाक जोड़ी का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 28, 2021 • 15:26 PM View: 126

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर इतिहास रच दिया। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मिलकर 14.4 ओवरों में पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़े। स्पिनर आदिल रशीन ने बेहतरीन गेंद पर रोहित शर्मा (37) को क्लीन बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा और इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। 

गिलक्रिस्ट-हेडन का रिकॉर्ड तोड़ा

Trending


इसके साथ ही वनडे में सबसे ज्यादा शतकीय ओपनिंग साझेदारी करने के मामले में रोहित और शिखर की जोड़ी दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दोनों के बीच यह 17वीं ओपनिंग शतकीय साझेदारी है। इस मामले में दोनों ने एडम गिलक्रिस्ट औऱ मैथ्यू हेडन की मशहूर जोड़ी को पीछे छोड़ा। जिन्होंने वनडे में 16 बार ऑस्ट्रेलिया के लिए शतकीय ओपनिंग साझेदारी की थी। 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी है। तेंदुलकर और गांगुली ने 21 बार वनडे में शतकीय ओपनिंग साझेदारी की है।

5000 रन पूरे

बतौर जोड़ी वनडे में रोहित और शिखऱ ने 5000 रन भी पूरे कर लिए। ऐसा करने वाली यह भारत की दूसरी और दुनिया की सातवीं जोड़ी है। सचिन तेंदुलकर- सौरव गांगुली (8227), महेला जयवर्धन-कुमार संगाकारा (5992), तिलकरत्ने दिलशान-कुमार संगाकारा (5475), मरवन अट्टापटू-सनथ जयसूर्या (5462), एडन गिलक्रिस्ट-मैथ्यू हेडन (5409), गॉर्डन ग्रीनिज-डेस्मंड हेन्स (5206)।

इस पारी के बाद दोनों के बतौर जोड़ी 5023 रन हो गए हैं।  

बता दें कि 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार दोनों पहली बार ओपनिंग जोड़ी की तौर पर भारत के लिए खेले थे। इसके बाद से दोनों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। दोनों ने भारत की चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools