Advertisement
Advertisement

'इंडिया के बाहर भी 3 दिन में मैच खत्म हो रहे हैं', पिच को लेकर उठे सवाल तो भड़के रोहित शर्मा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 03, 2023 • 12:51 PM
Cricket Image for 'इंडिया के बाहर भी 3 दिन में मैच खत्म हो रहे हैं', पिच को लेकर उठे सवाल तो भड़के
Cricket Image for 'इंडिया के बाहर भी 3 दिन में मैच खत्म हो रहे हैं', पिच को लेकर उठे सवाल तो भड़के (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से वापसी कर ली है। तीसरे दिन जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों की जरूरत थी जिसे उन्होंने 18.5 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस शानदार जीत के साथ ही कंगारू टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गई है। इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।

इस दौरान एक पत्रकार ने इंदौर की पिच को लेकर रोहित से सवाल पूछा जिस पर रोहित काफी भड़के दिखे और उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि विदेशी पिचों पर भी तीन दिन में टेस्ट मैच खत्म हो जाता है लेकिन वहां की पिचों को लेकर कोई भी बात नहीं करता है।

Trending


रोहित ने पिच पर सवाल उठाने वालों को आड़े हाथों लिया और कहा, 'लोग भारत में पिचों के बारे में इतना क्यों पूछते हैं? मुझसे ये क्यों नहीं पूछते कि नाथन लायन ने कितनी अच्छी गेंदबाजी की, पुजारा और ख्वाजा ने कितना अच्छा खेला। हम पिचों पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं। ऐसी पिचों पर खेलना एक सामूहिक निर्णय था। हम जानते हैं कि चुनौती हमारे बल्लेबाजों पर भी होगी, लेकिन हम ऐसी चुनौतियों के लिए तैयार हैं। मैच भारत के बाहर भी 5 दिन नहीं चलते। दक्षिण अफ्रीका में खेल 3 दिनों में खत्म हो गया। पाकिस्तान में लोग कह रहे थे कि ये बहुत बोरिंग है, इसलिए हम चीजों को दिलचस्प बना रहे हैं।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वहीं, इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी नाखुश दिखे और उन्होंने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा। हिटमैन ने कहा, 'जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं, तो बहुत सी चीजें होती हैं जो आपके पक्ष में नहीं जाती हैं, पहली पारी में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, हम समझते हैं कि पहली पारी में बोर्ड पर रन बनाना कितना महत्वपूर्ण है। जब उन्होंने 80-90 रन की बढ़त हासिल की तो हमें बल्ले से दूसरी पारी में अच्छा खेलना था लेकिन हम दोबारा ऐसा नहीं कर पाए। हमें बोर्ड पर सिर्फ 75 मिले, अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें थोड़ी अलग होतीं।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement