X close
X close
Indibet

IND vs SL: रोहित शर्मा ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान के शोएब मलिक को छोड़ा पीछे

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार (27 फरवरी) को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित पुरुष टी-20 इंटरनेशनल में सबसे...

By Saurabh Sharma February 27, 2022 • 20:06 PM View: 391

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार (27 फरवरी) को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित पुरुष टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

2007 में डेब्यू करने वाले रोहित के करियर का यह 125वां टी-20 इंटरनेशनल मैच है। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के शोएब मलिक का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने अब तक 124 मुकाबले खेले हैं।   

Trending


इसके अलावा अब इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भारत के खिलाड़ियों के नाम ही दर्ज है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट (200) और वनडे (463) में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

रोहित लखनऊ में खेले गए पहले टी-20 मैच के दौरान इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। इस मामले में उन्होंने मार्टिन गुप्टिल (3299) को पीछे छोड़ा था। इसके अलावा उन्होंने बतौर कप्तान घर में सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशऩल मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 
 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now