X close
X close

कोहली, रोहित और द्रविड़ ने आखिर क्यों छोड़ दी अपनी बिज़नेस क्लास सीट ? वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाज़ों की अहम भूमिका होने वाली है। ऐसे में अगर भारतीय टीम के कोच और कप्तान उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट दें तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।ई

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 08, 2022 • 12:00 PM

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड में खेलना है। हर बार की तरह इस बार भी भारतीय टीम का बेड़ा पार लगाने की जिम्मेदारी गेंदबाज़ों पर ही होगी। हम इस बड़े मैच से पहले गेंदबाज़ तो पहले ही फोकस में थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया है कि भारतीय तेज़ गेंदबाज़ फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं।

ताज़ा खबरों के मुताबिक, हवाई यात्रा के समय टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भारतीय तेज गेंदबाजों के लिए अपनी-अपनी बिजनेस-क्लास सीटों को छोड़ दिया। इन तीनों दिग्गजों ने ऐसा इसलिए किया ताकि मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को लेगरूम मिल सके और वो मैच से पहले तरोताजा और आराम महसूस कर सकें।

Trending


भारतीय टीम के एक सहयोगी स्टाफ सदस्य ने एडिलेड पहुंचने पर इंडियन एक्सप्रेस से बात की और बताया, "टूर्नामेंट से पहले, हमने तय किया था कि तेज गेंदबाजों को मैदान पर दिन में सबसे ज्यादा माइलेज देने की जरूरत है, इसलिए उन्हें अपने पैरों को फैलाने की जरूरत होती है।"

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के मानदंडों के अनुसार, प्रत्येक टीम को चार बिजनेस-क्लास सीटें मिलती हैं। अधिकांश टीमें ये विशेषाधिकार अपने कोच, कप्तान, उप-कप्तान और प्रबंधक को देती हैं। लेकिन भारतीय टीम ने इस बार एक अनूठी मिसाल पेश की है। इस टूर्नामेंट में जब भारतीय थिंकटैंक को पता चला कि उन्हें हर तीसरे या चौथे दिन यात्रा करनी पड़ेगी, तो ये निर्णय लिया गया कि यात्रा के दौरान तेज गेंदबाजों को सबसे अच्छी सीटें मिलेंगी।