X close
X close

RCB vs CSK: विराट कोहली का अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

By Shubham Sharma
Oct 25, 2020 • 19:44 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा मुकाबलाआरसीबी के कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद ही खास रहा. विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बल्लेबाजी में भी टीम की अगुवाई करते हुए अपनी टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. विराट और एबी डीविलियर्स के बीच हुई सांझेदारी की बदौलत आरसीबी 145 तक के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. विराट ने इस सांझेदारी में अहम भूमिका निभाई और अपनी टीम के लिए 50 रनों की शानदार पारी खेली.

अपनी इस पारी के दौरान विराट ने एक चौका और एक छक्का लगाया. इस मैच में एकमात्र छक्का लगाते ही विराट आईपीएल में एक खास क्लब में शामिल हो गए. विराट आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. कोहली आईपीएल के इतिहास में 200 छक्के और 500 चौके लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली के अलावा यह करिश्मा आईपीएल के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया है.

Also Read: आकाश चोपड़ा ने बताया भारत के सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज का नाम, टॉम मूडी ने जताई असहमति

वहीं आईपीएल में छक्के मारने की बात करें तो कोहली ये कारनामा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले इस सीजन में किंग्स इलैवन पंजाब के लिए खेलने वाले क्रिस गेल (336), एबी डी विलियर्स (231), एमएस धोनी (216) और रोहित शर्मा (209) ये कारनामा कर चुके हैं. 

विराट की टीम इस सीजन में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और उनकी टीम भी प्लेऑफ में पहुंचने के बहुत ही करीब है. ऐसे में अगर उनकी टीम सीएसके को आज हरा देती है तो उनकी टीम प्लेऑफ मे पहुंच जाएगी.