X close
X close
Indibet

T20 WC Flashback: जब आरपी सिंह की गेंद पर थर-थर कांपे थे अफ्रीकी, रोहित शर्मा ने भी बरसाया था कहर; देखें VIDEO

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 14, 2021 • 13:56 PM View: 343

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में जितना बोलबाला बल्लेबाजों का रहा है उतना गेंदबाजों का भी। जिस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 गेंदों पर 6 छक्का जमाया उसी वर्ल्ड कप में भारत के तेज गेंदबाज आर पी सिंह ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक अहम मुकाबले में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को अपनी स्विंग और सटीक लाइन लेंथ से धराशाई कर दिया है।

साल 2007 में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में भारत ने सुपर 8 मुकाबले में ग्रीम स्मिथ की अगुवाई वाली अफ्रीका को 37 रनों से हरा दिया।

Trending


इस मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा भले ही बल्लेबाजी के बादशाह रहे और 40 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली लेकिन गेंदबाजी में आरपी सिंह ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब छकाया।

इस मैच के अपने 4 ओवर के कोटे में आरोपी ने 13 रन देते हुए 4 मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सबसे पहले उन्होंने हर्शल गिब्स को चलता कि जो कि एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। उसके बाद उन्होंने कप्तान ग्रीम स्मिथ को स्लिप में दिनेश कार्तिक के हाथों शानदार तरीके से कैच आउट करवाया। आरपी सिंह के तीसरे शिकार टीम के स्टार ऑलराउंडर शॉन पोलक रहे जिन्हें आरपी ने शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता देखा। इसके बाद उन्होंने चौथे विकेट के रूप में अफ्रीका के शानदार ऑलराउंडर एल्बी मोर्कल को बोल्ड आउट किया। इस मैच में अफ्रीका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 116 रन ही बना सकी।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए और साउथ अफ्रीका की टीम अपने लक्ष्य से 37 रन दूर रह गई।

इस मुकाबले को जीतकर भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo