Advertisement

RP सिंह ने केएल राहुल पर कसा तंज, कहा- अगर 25 में 25 बनाए, तो समझेंगे कि वो मनीष पांडे की तरह खेला'

भारतीय टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ रुद्र प्रताप सिंह ने केएल राहुल के स्ट्राइक रेट को लेकर एक बार फिर से डिबेट छेड़ दी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 07, 2022 • 15:58 PM
Cricket Image for RP सिंह ने केएल राहुल पर कसा तंज, कहा- अगर 25 में 25 बनाए, तो समझेंगे कि वो मनीष प
Cricket Image for RP सिंह ने केएल राहुल पर कसा तंज, कहा- अगर 25 में 25 बनाए, तो समझेंगे कि वो मनीष प (Image Source: Google)
Advertisement

पूर्व वर्ल्ड कप विजेता भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले कप्तान केएल राहुल पर तंज कसा है। आरपी सिंह ने मनीष पांडे का नाम लेकर राहुल के स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़े किए। पिछले कुछ सालों से आईपीएल में केएल राहुल को बड़े रन बनाते हुए देखा गया है लेकिन उनका स्ट्राइक रेट हमेशा उनकी ट्रोलिंग का कारण रहा।

आईपीएल 2022 में भी 30 वर्षीय राहुल सीज़न के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। राहुल ने 15 मैचों में 51.33 के औसत से 616 रन बनाए थे लेकिन इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 135.38 रहा। यही कारण है कि फैंस ने उनको ट्रोल करते हुए यहां तक कह दिया कि वो टीम के लिए नहीं बल्कि खुद के लिए खेलते हैं। 

Trending


आरपी सिंह ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “केएल राहुल तकनीकी रूप से बहुत मजबूत हैं। उसके पास खेल-जागरूकता है क्योंकि वो उन गेंदबाजों को चुनता है जिनके खिलाफ वो किसी निश्चित दिन मौके ले सकता है। लेकिन अगर वो 25 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हो जाता है, तो हम कहेंगे कि वो मनीष पांडे की तरह खेला। लेकिन कहीं न कहीं वो सभी बॉक्सों पर टिक करता है क्योंकि वो अपने विकेट की रक्षा करता है और जानता है कि कब रनगति को तेज करना है।”

हालांकि, आरपी सिंह के विपरीत पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने फॉर्म में चल रहे राहुल की तारीफ की और कहा कि केएल राहुल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो धीरे-धीरे शुरुआत करने के बावजूद 20 ओवर में शतक बना सकते हैं। यदि आप 60 गेंदों पर 100 रन बनाने में सक्षम हैं, तो इसका मतलब है कि आपने खेल को अच्छी तरह से पढ़ा है और अपनी पारी को गति देना जानते हैं।”

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement