X close
X close
Indibet

क्या टीम इंडिया को बुमराह भी नहीं बचा पाएंगे? आरपी सिंह की बात कहीं सच ना हो जाए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मिस करने के बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे मैच में वापसी के लिए तैयार हैं लेकिन दूसरे टी20 से पहले भी आरपी सिंह ने टीम इंडिया की बॉलिंग को लेकर चिंता जताई है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 22, 2022 • 16:30 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेले गए पिछले तीन टी20 मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है और अचानक से भारतीय टीम की कई कमजोरियां उजागर हो गई हैं। एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मेन इन ब्लू हारी तो ऐसा लगा कि चलो जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल नहीं हैं और इनके आने के बाद तस्वीर बदल जाएगी। इसके बाद फैंस को झटका तब लगा जब मोहाली में खेले गए पहले टी20 में भी भारतीय गेंदबाज एक बार फिर से बिखरे हुए दिखे।

इस मैच में तो हर्षल पटेल ने भी वापसी की थी लेकिन उनकी 24 गेंदों पर कंगारुओं ने 49 रन लूट लिए। हालांकि, फैंस को अब सिर्फ बुमराह से उम्मीदें हैं कि उनकी वापसी से टीम की गेंदबाज़ी सुधर जाएगी लेकिन भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं। पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को लगता है कि अकेले बुमराह इस समस्या का हल नहीं हो सकते हैं।

Trending


आरपी सिंह ने क्रिकबज पर बोलते हुए कहा, "टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये अच्छे संकेत नहीं हैं। जब हमने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, तो हमने सोचा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पास हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह नहीं थे। अब हर्शल पटेल भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेल रहे थे, लेकिन हम फिर भी हार गए। ये भी संभव है कि अगर जसप्रीत बुमराह अगले दो मैचों में वापसी करते हैं तो उनकी भी जमकर पिटाई हो।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

वैसे अगर आरपी सिंह की बातों पर गौर किया जाए तो उन्होंने एक बहुत ही प्रासंगिक मुद्दा उठाया है। ये सच है कि बुमराह अकेले भारत की गेंदबाजी को रातों रात नहीं बदल सकते। इसके लिए उन्हें दूसरे छोर से भी बाकी गेंदबाज़ों के साथ की जरूरत होगी। अगर बाकी गेंदबाज़ों का समर्थन नहीं मिला तो उनकी सारी कोशिशें बेकार हो जाएंगी। आखिर क्रिकेट एक टीम गेम है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now