X close
X close

IND vs SL 3rd T20I: हार्दिक पांड्या के IPL टीममेट पर गिरेगी गाज, CSK का खिलाड़ी बन सकता है आखिरी मैच में टीम का हिस्सा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है। सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में 7 जनवरी को खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 07, 2023 • 14:12 PM

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है। सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज में अब तक ब्लू आर्मी का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा है। वानखेडे मैच में भारतीय टीम ने 68 रन पर 5 विकेट गंवा दिये थे, वहीं दूसरे मैच में भी टीम के पांच बल्लेबाज़ 57 रन तक पवेलियन लौट गए। ऐसे में अब डिसाइडर मैच में कप्तान हार्दिक बदलाव कर सकते हैं। 

शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड़: हार्दिक पांड्या की अगुवाई में शुभमन गिल ने अपना टी20 डेब्यू किया है, लेकिन अब तक वह सबसे छोटे फॉर्मेट में बेहसर दिखे हैं, ऐसे में अब डिसाइडर मैच में हार्दिक पांड्या कुछ बदलाव करके अपने आईपीएल टीममेट की जगह CSK के सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल कर सकते हैं।

Trending


बेहर रहे हैं गिल: वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद शुभमन गिल को टी20 इंटरनेशनल खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह यहां कमाल नहीं कर सके। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ दोनों ही टी20 मैच खेले, लेकिन इस दौरान वह सिर्फ संघर्ष करते दिखे। गिल ने पहले मैच में 5 गेंदों प र 7 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच में वह 3 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए। यही वजह है अब उनकी जगह पर खतरा नज़र आ रहा है।

ये भी पढ़ें: 'मैच फिक्स था', कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर लिख दी थी हार की कहानी

ऋतुराज गायकवाड़ ने खुद को किया साबित: CSK के स्टार बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ अपने बल्ले का दम दुनिया को दिखा चुके हैं। इस दाएं हाथ के खिलाड़ी को कड़े कॉम्पिटिशन के कारण इंडियन टीम में बेहद कम मौके मिले हैं। टी20 क्रिकेट में गायकवाड़ का औसत 35.01 और स्ट्राइक रेट 133.96 का रहा है। ऐसे में हार्दिक उन्हें मौका दे सकते हैं।