X close
X close

'मैच फिक्स था', कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर लिख दी थी हार की कहानी

पुणे के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलता है, लेकिन हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी। यही कारण है अब उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 06, 2023 • 10:57 AM

Hardik Pandya Toss: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में गुरुवार (5 जनवरी) को खेला गया था जिसे मेहमान टीम (श्रीलंका) ने 16 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया। पुणे में खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता था, लेकिन यहां उन्होंने एक बेहद ही गलत फैसला किया। दरअसल, पुणे की पिच पहले बैटिंग को फेवर करती है, लेकिन हार्दिक ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी जिस वज़ह से अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। फैंस का कहना है कि यहां हार्दिक वह शख्स थे जिन्होंने टीम की हार का पहला पन्ना लिखा।

मुरली कार्तिक ने किया था आगाह: हार्दिक पांड्या ने टॉस के दौरान जीत हासिल करके कमेंटेटर मुरली कार्तिक को कहा कि हम पहले बॉलिंग करेंगे। यहां मुरली कार्तिक ने हार्दिक पांड्या को आगाह किया और मैदान के बारे में तथ्य बताते हुए कहा कि 'आंकड़ों के अनुसार इस मैदान पर पहले बल्लेबाज़ी करना बेहतर होता है।' यहां पांड्या ने मुरली कार्तिक को नज़रअंदाज कर दिया और जवाब देते हुए बोले. 'ओह, मुझे नहीं पता था इसलिए कोई बात नहीं।' इसके बाद श्रीलंका ने पहले बैटिंग करके 206 रन बनाए और जवाब में भारत 190 रन ही बना सका।

Trending


सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए पांड्या: कप्तान के बेहद खराब फैसले पर फैंस रिएक्ट कर रहे हैं। एक यूजर ने उन्हें ट्रोल करते हुए कहा, 'टॉस जीतकर बॉलिंग, इतना गलत कैसे हो सकता है भाई।' एक यूजर ने मैच तक को फिक्स बता दिया। यूजर ने लिखा, 'हार्दिक ने यह मैच फिक्स कर दिया था। इसकी जांच होनी चाहिए।'

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

टीम को प्रेशर में डालना चाहते हूं: हाल ही में भारतीय टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या ने मुंबई में खेले गए टी20 मुकाबले के बाद यह साफ किया था कि वह टीम पर प्रेशर डालना चाहते हैं। हार्दिक ने कहा था, 'मैं इस टीम को मुश्किल स्थितियों में डालना चाहता हूं, क्योंकि इससे हमें बड़े मुकालबों में मदद मिलेगी। द्विपक्षीय सीरीज में हम बहुत अच्छा करते हैं और इस तरह हम खुद को चैलेंज देने जा रहे हैं। हम कुछ मैच हारेंगे भी लेकिन ऐसे में हम लॉन्ग टर्म में बड़े मैच के दबाव में फ़ायदे में रहेंगे।'